Army

शोपियां में हिजबुल के 4 आतंकी ढेर, भिवानी का जवान शहीद

भारतीय जवान

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले में मंगलवार को सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ में सेना ने हिजबुल के 04 आतंकी मार गिराए। मुठभेड़ में सेना का पैरा कमांडो शहीद हो गया। सेना के दो जवान घायल भी हो गए।





सैन्य सूत्रों के मुताबिक पुलिस और सेना को शोपियां जिले के नादिगाम में आतंकियों के मौजूद होने की खुफिया सूचना मिली थी। इसके आधार पर सेना, 23 पैरा और एसओजीके के संयुक्त दस्ते ने मंगलवार तड़के उस इलाके को घेर लिया और सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया। छिपे आतंकियों ने तलाशी अभियान के दौरान सुरक्षाबलों पर गोलीबारी शुरू कर दी। सुरक्षाबलों ने आतंकियों की गोलीबारी का जमकर जवाब दिया। मुठभेड़ स्थल से भारी मात्रा में हथियार, गोला-बारूद और महत्वपूर्ण दस्तावेज बरामद किए गए हैं। मारे गए आतंकियों की पहचान आबिद नजीर चोपान, बशारत नेंगरू, मेहराजुद्दीन नजार और मलिकजादा इमाम-उल-हक के रूप में हुई है।

इस गोलीबारी में हरियाणा के भिवानी जिले के पैरा कमांडो विजय कुमार को गोली लग गई, जिसमें वह घायल हो गए। इसके बाद उन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया। इलाज के दौरान जवान ने अस्पताल में दम तोड़ दिया।

उधर शोपिया के 04 आतंकी के मारे जाने के बाद लोग सड़कों पर प्रदर्शन करने लगे। कुछ स्थानों पर पथराव किया गया। ट्रैफिक रोकने की कोशिश की गई। इस दौरान सुरक्षा बलों के साथ झड़पों में कई लोग घायल हो गए। सूत्रों के अनुसार गोली लगने से जख्मी हुए तीन लोगों को इलाज के लिए श्रीनगर भेजा गया है।

 

Comments

Most Popular

To Top