Forces

14 शहीदों के परिवारों को दिल्ली सरकार देगी 1-1 करोड़ रुपये

Delhi-Police-&-Army

नई दिल्ली। देश की रक्षा और अपने कर्तव्यपालन के दौरान शहीद हुए जवानों के परिवारों को दिल्ली सरकार ने एक-एक करोड़ रुपये देने का निर्णय लिया है। दिल्ली सरकार द्वारा गठित समिति ने इस निर्णय को मंजूरी भी दे दी है। इन 14 शहीदों में सेना का एक, दिल्ली पुलिस के 8 और दिल्ली फायर सर्विस के 5 जवान शामिल हैं।





दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया की अध्यक्षता में स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन तथा राजस्व मंत्री कैलाश गहलोत ने मुआवजा राशि देने का निर्णय लिया है।

भारतीय थल सेना के मेजर अमित कुमार के परिजनों को एक करोड़ रुपये की राशि दी जायेगी। मेजर अमित कुमार सोनमर्ग में शहीद हो गये थे। इसके अलावा दिल्ली पुलिस के कांस्टेबल राम कंवर मीणा, कांस्टेबल योगेश कुमार, हेड कांस्टेबल अब्दुल सब्बूर खान, कांस्टेबल आनंद सिंह, कांस्टेबल विनेश कुमार, कांस्टेबल यशवीर सिंह, कांस्टेबल रवीन्द्र तथा कांस्टेबल दीपक कुमार के परिजनों को भी एक-एक करोड़ रुपये की धनराशि दी जायेगी।

अलावा इसके दिल्ली फायर सर्विस के फायरमैन सुनील कुमार, मंजीत सिंह, हरिसिंह मीणा, हरिओम, विजेंद्र पाल सिंह के परिजनों को भी एक-एक करोड़ रुपये की मुआवजा राशि प्रदान की जायेगी।

Comments

Most Popular

To Top