Army

शहीद औरंगजेब के परिजनों से मिलीं रक्षा मंत्री, बोली- यह परिवार पूरे राष्ट्र के लिए प्रेरणा

शहीद औरंगजेब के घर सीतारमन

श्रीनगर। केन्द्रीय रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने बुधवार को शहीद जवान औरंगजेब के परिवार से मुलाकात की और परिजनों का हौसला बढ़ाया। सुबह दिल्ली से कश्मीर आईं रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण शहीद के परिजनों के साथ काफी समय तक रहीं और उन्हें सांत्वना दी। बाद में रक्षा मंत्री ने कहा कि एक संदेश जो मैं यहां से ले सकती हूं वह यह कि यहां एक परिवार है, यहां एक शहीद है जो पूरे राष्ट्र के लिए प्रेरणा के रूप में खड़ा है।





बता दें कि सेना के जवान औरंगजेब ईद की छुट्टी में घर आ रहे थे तो आतंकियों ने उन्हें अगवा कर लिया था और बाद में उनकी हत्या कर दी थी। औरंगजेब का शव गत 14 जून को पुलवामा में मिला था। औरंगजेब राष्ट्रीय राइफल्स में तैनात थे। आतंक विरोधी कार्रवाइयों में औरंगजेब ने बढ़-चढ़ कर हिस्सा लिया था। वह सेना की उस टीम का हिस्सा भी थे जिसने गत 30 अप्रैल को आतंकी संगठन हिज्बुल के एक कमांडर समीर टाइगर को मुठभेड़ में ढेर किया था। इसी बात को लेकर आतंकी उससे खफा थे।

दो दिन पहले सोमवार को सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत भी शहीद औरंगजेब के घर गये थे। औरंगजेब के पिता मोहम्मद हनीफ भी सेना में थे। मोहम्मद हनीफ ने सेना से अपने बेटे की मौत का बदला लेने की अपील की है। औरंगजेब का छोटा भाई 15 वर्षीय आसिम भी सेना में शामिल होना चाहता है।

Comments

Most Popular

To Top