DEFENCE

भारत-नेपाल सीमा पर भी बढ़ी चौकसी, गुजरात-पंजाब में भी अलर्ट

सुरक्षाकर्मी

रक्सौल/नई दिल्ली। भारत द्वारा की गई एयर सर्जिकल स्ट्राइक के बाद खुफिया इनपुट पर भारत नेपाल सीमा पर भी चौकसी बढ़ा दी गई है। सीमा पर सुरक्षा व्यवस्था सख्त कर दी गई है और सुरक्षाकर्मियों को अलर्ट कर दिया गया है। यह जानकारी सशस्त्र सीमा बल (SSB) के डीआईजी ए.के.सी सिंह ने यहां सीमावर्ती सुरक्षा अधिकारियों की बैठक में दी।





खबर के मुताबिक बैठक में भारत-नेपाल सीमा की मजबूत सुरक्षा व्यवस्था सुनिश्चित करने पर बल दिया गया। आईएसआई, आतंकी घुसपैठ, विस्फोटक पदार्थ, हथियार तस्करी पर कड़ी नजर रखने तथा चौकसी पर सहमति जताई गई है।

श्रीनगर से मिली खबर के मुताबिक नियंत्रण रेखा के पास 05 किमी के दायरे में स्थित शैक्षिणिक संस्थानों को बंद करने का आदेश दिया गया है।

उधर गुजरात और पंजाब से सटी पाकिस्तानी सीमा पर सुरक्षा और बढ़ा दी गई है। गुजरात में तीनों भारतीय सेनाओं को अलर्ट पर रखा गया है तथा द्वारिका और सोमनाथ मंदिर की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। पोरबंदर में इंडियन कोस्ट गार्ड ने मछुआरों को पाक जल सीमा पर एहतियात बरतने को कहा है।

पंजाब से लगती सीमा पर गांव खाली नहीं कराए गए हैं लेकिन जम्मू-पठानकोट हाइवे पर पंजाब पुलिस की जगह सेना तैनात कर दी गई है। पंजाब के 06 जिलों- फिरोजपुर, तरनतारन, अमृतसर, गुरदासपुर, पठानकोट और फाजिल्का को हाई अलर्ट पर रखा गया है।

Comments

Most Popular

To Top