DEFENCE

सेंट स्टीफंस ने शहीदों के बच्चों के लिए रिजर्व कीं तीन सीटें

सेंट स्टीफन कॉलेज-दिल्ली यूनिवर्सिटी

नई दिल्ली। दिल्ली यूनिवर्सिटी के सेंट स्टीफंस कॉलेज ने अपने अगले सत्र के लिए शहीदों के बच्चों के लिए सुपरन्युमेरेरी कोटे के तहत कॉलेज में पहली तीन सीटें उन बच्चों के लिए रिजर्व रखी जाएंगी, जिनके पिता देश के लिए शहीद हो गए। स्टीफंस कॉलेज में प्रवेश प्रक्रिया शुरू हो गई है।





डीयू में पांच अल्पसंख्यक कॉलेजों में से एक सेंट स्टीफंस कॉलेज ने दस कोर्सेज के लिए 410 सीटों पर आॅनलाइन रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया शुरू कर दी है जिसमें इकॉनोमिक्स, इंग्लिश, हिस्ट्री और केमिस्ट्री शामिल है।

डायरेक्ट कॉलेज चुन सकते हैं स्टूडेंट्स

दूसरे डीयू कॉलेजों की तरह ही सेंट स्टीफंस कॉलेज में अभी तक शहीदों के बच्चों के लिए कोई  सीट रिजर्व नहीं थी, जबकि डीयू के अन्य कॉलेजों में शहीदों के बच्चों के लिए कुल सीटों में से 5 प्रतिशत सीटें आरक्षित हैं। अधिकारियों के मुताबिक डीयू द्वारा संचालित कॉलेजों में एडमिशन के लिए स्टूडेंट को जहां आॅनलाइन आवेदन करना होता है। वहीं सेंट स्टीफंस कॉलेज के लिए वे डीयू की वेबसाइट से सीधे आवेदन कर सकते हैं।

डीयू की वेबसाइट से सेंट स्टीफंस कॉलेज में आवेदन करने के लिए प्रत्येक स्टूडेंट के लिए पंजीकरण फीस 100 रुपये रखी गई है। वहीं, आॅनलाइन फॉर्म भरने की अंतिम तिथि 12 जून शाम पांच बजे तक होगी।

Comments

Most Popular

To Top