DEFENCE

स्पेशल रिपोर्ट: पाकिस्तान अच्छे पड़ोसी की तरह बर्ताव करे- भारत

प्रवक्ता रवीश कुमार

नई  दिल्ली। पाकिस्तान की ओऱ से युद्ध छेड़ने की धमकियों के बीच भारत ने पाकिस्तान से कहा है कि एक अच्छे पड़ोसी की तरह बर्ताव करना शुरू करे।





पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान द्वारा भारत के साथ परमाणु युद्ध की सम्भावना के बयान के बारे में पूछे जाने पर यहां विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने कहा कि पाकिस्तान को एक अच्छे पड़ोसी की तरह अपना आचरण दिखाना चाहिये।

 गौरतलब है कि पाकिस्तान की ओर से इस आशय की धमकियां भी दी जा रही हैं कि भारतीय विमानों को पाकिस्तानी आसमान से होकर उड़ान भरने की इजाजत नहीं दी जाएगी। इस बारे में पूछे जाने पर प्रवक्ता ने कहा कि इस आशय की कोई पुष्ट जानकारी उन्हें नहीं मिली है। पाकिस्तान के एक मंत्री ने यह बयान भी दिया है कि भारत के साथ अक्टूबर तक युद्ध हो सकता है।

 गौरतलब है कि पाकिस्तान ने गत फरवरी में बालाकोट पर हवाई सर्जिकल हमले के बाद अपना आसमान भारत से आने जाने वाले विमानों के लिये बंद कर दिया था।

प्रवक्ता ने कहा कि पाकिस्तान की ओर से भड़काने वाले बयान आ रहे हैं जब कि भारत ने हालात भडकाने वाला कोई कदम नहीं उठाया है।

पाकिस्तानी सैन्य अदालत में मौत की सजा भुगत रहे भारतीय नागरिक कुलभूषण जाधव से भारतीय राजनयिकों को मिलने देने के लिये काउंसेलर सम्पर्क मुहैया कराये जाने के अंतराष्ट्रीय अदालत के आदेश के बावजूद पाकिस्तान ने इसकी अनुमति नहीं दी है। प्रवक्ता ने कहा कि भारत इस बारे में लगातार पाकिस्तान से सम्पर्क में है।

Comments

Most Popular

To Top