DEFENCE

खास रिपोर्ट: आला सैन्य कमांडरों के साथ रक्षा मंत्री की अहम बैठक

सेना प्रमुख के साथ रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह

नई दिल्ली। देश के आला सैन्य कमांडरों के साथ रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने शुक्रवार की शाम को एक अहम बैठक में सीमा पर ताजा हालात की जानकारी ली है। समझा जाता है कि इस अहम बैठक में चीन सीमा से ले कर पाकिस्तान और उत्तर पूर्वी राज्यों के म्यांमार से लगी सीमाओं पर ताजा सुरक्षा हालात की विस्तृत जानकारी रक्षा मंत्री को सैन्य कमांडरों ने दी है।





इस अहम बैठक में थलसेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत के अलावा सभी थलसैनिक कमांडों के कमांडर यानी जनरल ऑफिसर कमांडिंग इन चीफ को बुलाया गया था। रक्षा मंत्री ने इस तरह देश की सीमाओं की ताजा जानकारी लेकर सैन्य कमांडरों को  समुचित चौकसी बनाए रखने के जरुरी निर्देश दिये हैं।

देश की सीमाओं की रक्षा में सर्वोच्च स्तर की तैयारी बनाए रखने के लिये रक्षा मंत्री ने सैन्य कमांडरों की सराहना की। उन्होंने कहा कि यह गर्व की बात है कि भारतीय सेना ने युद्ध के सभी आयामों में सभी चुनौतियों का मुकाबला करने के लिये अपनी क्षमताओं का नियमित विकास किया है। उन्होंने कहा कि तीनों सेनाओं के बीच संयुक्त रणनीति पर मुख्य ध्यान दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि तीनों सेनाओं का उच्च स्तर का मनोबल बनाए रखने के लिये रक्षा मंत्रालय प्रतिबद्ध है।

Comments

Most Popular

To Top