DEFENCE

Special Report: अमेरिका के साथ रक्षा सहयोग और गहरा होगा- राजनाथ सिंह

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह

नई दिल्ली। आतंकवाद का मुकाबला करने में अमेरिका की भूमिका की केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने सराहना की है। अमेरिकी सीनेटरों के साथ मुलाकात में रक्षा मंत्री ने भारत और अमेरिका के बीच सामरिक साझेदारी के गहराते रिश्तों पर संतोष जाहिर किया।





रक्षा मंत्री ने अमेरिकी सेनेटरों रिपब्लिकन पार्टी के टेड क्रूज और डेमोक्रेटिक पार्टी के मैगी हसन से मुलाकात में कहा कि  पिछले पांच सालों में भारत और अमेरिका के बीच सहयोग ने काफी विस्तार लिया है।  सेनेटरों से बातचीत में रक्षा मंत्री ने दोनों देशों के बीच रक्षा सहयोग के रिश्तों को और गहरा बनाने के उपायों पर बातचीत की। रक्षा मंत्री ने कहा कि अमेरिका दुनिया का सबसे बडा जनतंत्र है औऱ भारत के सबसे भरोसेमंद  साझेदारों में उभर चुका है। उन्होंने कहा कि यह सामरिक साझेदारी आने वाले  सालों में और गहरी होगी और विस्तार लेगी। गौरतलब है कि गत एक दशक के दौरान भारत ने अमेरिकी कम्पनियों से 18 अरब डालर से भी अधिक के रक्षा साज सामान हासिल किये हैं। रक्षा मंत्री ने कहा कि आतंकवाद का सक्षमता से मुकाबला करने में भारत अंतरराष्ट्रीय समुदाय के साथ मिल कर काम करने को प्रतिबद्ध है।

अमेरिकी सेनेटरों के साथ मुलाकात के दौरान भारत में अमेरिका के राजदूत केनेथ जस्टर और रक्षा मंत्रालय के अन्य आला अधिकारी मौजूद थे।

Comments

Most Popular

To Top