DEFENCE

कश्मीर में आतंकियों को मुंहतोड़ जवाब देंगे : राजनाथ सिंह

नई दिल्ली। बीते दिनों जम्मू-कश्मीर में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच हुई मुठभेड़ के दौरान आम लोगों और खास तौर पर युवकों द्वारा पत्थरबाजी करने के मामलों पर गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने शुक्रवार को लोकसभा में कहा कि इन घटनाओं के पीछे पाकिस्तान का हाथ है। उन्होंने कहा कि आतंकवाद निरोधी कार्रवाई के दौरान सुरक्षा बलों पर पथराव करने का जो नया ट्रेंड सामने आया है इसके पीछे पाकिस्तान की भूमिका है। पाक सोशल साइटों की मदद से युवाओं को पत्थर फेंकने के लिए एकत्र करता और उकसाता है। उन्होंने लोगों से अपील की कि वे पाकिस्तानी ताकतों के प्रभाव में न आएं।





जम्मू-कश्मीर के डीजीपी ने भी पाकिस्तान पर कश्मीर में हिंसा भड़काने के लिए सोशल मीडिया का सहारा लेने की बात कही थी

गृहमंत्री ने आतंकवाद से मजबूती से निपटने पर कहा कि,आतंकवाद से जैसे निपटना चाहिए, वैसे हमारे जवान निपटेंगे। अभी भी निपट रहे हैं और आगे भी निपटेंगे। उन्होंने कहा कि मैं मानता हूं कि कश्मीर का जो भी युवक पत्थरबाजी करता है, कुछ ऐसी फोर्सेज जो पाक समर्थित हैं, जिनके द्वारा वह गुमराह किया गया है। मैं कश्मीर के नौजवानों से अपील करना चाहता हूं कि कृपया पाकिस्तान के बहकावे में न आएं। उनके द्वारा बराबर भारत को अस्थिर करने की कोशिश की जा रही है।

गृहमंत्री ने सदन को बताया कि इस भीड़ को पाकिस्तान में कुछ गुप सोशल मीडिया के कुछ ऐप्लिकेशन का इस्तेमाल करके इकट्ठा करते हैं। वॉट्सऐप, फेसबुक, इन सभी चीजों का इस्तेमाल किया जाता है। बता दें कि राजनाथ सिंह से पहले जम्मू-कश्मीर के डीजीपी वैद भी यह कह चुके हैं कि जम्मू-कश्मीर में पथराव की घटनाओं के पीछे पाकिस्तान का हाथ है। डीजीपी ने घाटी के युवाओं से अपील की थी कि वे एनकाउंटर वाली जगहों से दूरी बनाए रखें और उस वक्त घर के अंदर ही रहें।

Comments

Most Popular

To Top