DEFENCE

LoC पर पाकिस्तान मुफ्त जमीन देकर बसा रहा है अपने पूर्व फौजी

पूर्व फौजियों को बसा रहा है पाकिस्तान
फोटो सौजन्य- गूगल

श्रीनगर। पाकिस्तान बिम्बर गली सेक्टर के साथ एलओसी पर पूर्व फौजियों को बसा रहा है और यह फौजी आतंकियों की मदद कर रहे हैं। यह बात नई दिल्ली से प्रकाशित एक मीडिया रिपोर्ट में कही गई है।





एक अखबार में छपी रिपोर्ट के मुताबिक बिम्बर गली सेक्टर में अग्रिम चौकी पर 04 अधिकारी 06 स्क्रीन पर लगातार नजरें गड़ाकर नियंत्रण रेखा की दूसरी तरफ हो रही हलचल पर नजर रख रहे हैं। मीडिया रिपोर्ट में कहा गया है कि एक स्क्रीन पर अचानक कुछ दिखाई दिया और अफसर अपने कमांडर को बता रहा है कि पोस्ट नंबर- 1 के सामने कुछ संदिग्ध हरकतें दर्ज की गईं हैं।

मीडिया रिपोर्ट में बताया गया है कि स्क्रीन पर यह बात दर्ज हो रही है कि सफेद कुर्ता-पैजामे में एक शक्स भारतीय सेना की पोस्ट की तरफ दूरबीन से देख रहा है। कमांडर तुरंत अपने सिस्टम से एलओसी पर तैनात कमांडरों को अलर्ट करता है।

मीडिया रिपोर्ट कहती है कि भारतीय सेना के एक अधिकारी ने निगरानी केंद्र पर लगी स्क्रीन पर दिखाया कि पाक किस तरह एलओसी के पास लगातार नए घर बना रहा है। वह इन जगहों पर अपने पूर्व फौजियों को मुफ्त में जगह देकर बसा रहा है। उसका मकसद है कि प्रशिक्षित पूर्व फौजी भारतीय सेना की निगरानी करें और गांव वालों के बीच अपनी पकड़ बनाए ताकि आतंकी जब घुसपैठ की कोशिश करें तब गांव के लोग उनकी मदद करें।

Comments

Most Popular

To Top