DEFENCE

गुजरात के कच्छ में घुसे पाक कमांडो, हाई अलर्ट पर राज्य के सभी बंदरगाह

भारतीय तटरक्षक बल

अहमदाबाद। गुजरात के कच्छ क्षेत्र के जरिए पाकिस्तानी कमांडो के भारतीय क्षेत्र में घुसने की खुफिया जानकारी मिलने के बाद गुजरात में सभी बंदरगाहों को अलर्ट पर रखा गया है। खुफिया अलर्ट के बाद पानी के अंदर किसी भी हमले से बचने के लिए तटीय गुजरात के सभी इलाकों में सुरक्षा कड़ी कर दी गई है।





बता दें कि गुजरात कोस्ट गार्ड को इंटेलिजेंस से गुप्त सूचना मिली है कि पाकिस्तान के प्रशिक्षित कुछ कमांडो कच्छ की खाड़ी में दाखिल हो चुके हैं। पाकिस्तानी कमांडो के बारे में खुफिया सूचना है कि वे पानी के भीतर हमला करने में एक्पर्ट हैं और बंदरगाह के साथ जहाजों को भी निशाना बना सकते हैं।

सुरक्षा को देखते हुए तटीय इलाकों में सरकारी और निजी बंदरगाहों को एडवाइजरी जारी की गई है। अडानी माइनिंग और मुंद्रा पोर्ट जैसी निजी कंपनियों को भी एडवाइजरी भेजी गई है। इन कंपनियों को सिक्योरिटी लेवल- 1 का अलर्ट जारी किया गया है। बंदरगाहों से जुड़े सभी अफसरों और कर्मियों को सचेत किया गया है कि कुछ भी संदिग्ध मालूम चलने पर प्रशासन को फौरन खबर करें।

बहरहाल, इस खुफिया सूचना के बाद कोस्ट गार्ड, कस्टम, पोर्ट प्राधिकरण, कस्टम, कोस्टल पुलिस और भारतीय नौसेना को पूरे तटीय इलाके में अलर्ट रहने का निर्देश दिया गया है।

Comments

Most Popular

To Top