DEFENCE

म्यांमार ने मणिपुर में 3 किलोमीटर अंदर बनाया सीमा स्तंभ, लोगों में गुस्सा

म्यांमार बॉर्डर

इंफाल। मणिपुर के स्थानीय लोग इन दिनों गुस्से में हैं। वजह बना है एक सीमा स्तंभ जिसे म्यांमार ने मणिपुर के टेंग्नौपाल जिले के क्वाथा में बनाया है। अंग्रेजी अखबार टाइम्स ऑफ इंडिया में प्रकाशित खबर के मुताबिक स्थानीय ग्रामीणों का आरोप है कि जिस जगह इस सीमा स्तंभ का निर्माण किया गया है वह भारतीय सीमा के तीन किलोमीटर भीतर किया गया है। लोगों का कहना है कि राज्य सरकार ने इस पर कोई आपत्ति नहीं जताई। लोगों के गुस्से को देखते हुए मणिपुर सरकार ने शुक्रवार को मामले की जांच के लिए एक टीम गठित कर दी है।





विवादित सीमा स्तंभ पर गुरुवार को कांगलीप कांबा लुप, पीपल्स सर्जेंस और जस्टिस अलायंस के प्रतिनिधियों ने अपना विरोध जताया। वे वरिष्ठ पत्रकारों के समूह के साथ सीमा स्तंभ पर पहुंचे थे। अखबार के मुताबिक इन संगठनों के प्रतिनिधियों ने देखा कि विवादास्पद स्तंभ की रक्षा के लिए असम राइफल्स और पुलिसकर्मी तैनात हैं तो उनका विरोध और तेज हो गया। विरोध कर रहे लोगों ने सीमा स्तंभ को नष्ट करने का प्रयास भी किया।

खबरों के मुताबिक स्थानीय ग्रामीणों ने इस बारे में जिला कलेक्टर से शिकायत भी की थी। ग्रामीणों ने अपनी शिकायत में यह भी कहा कि सीमा स्तंभ भारतीय क्षेत्र में तीन किलोमीटर अंदर है। हालांकि कलेक्टर ने यह जानकारी दी कि सत्यापित सीमा स्तंभों की वास्तविक जगह की पहचान की जा रही है।

 

 

Comments

Most Popular

To Top