DEFENCE

रक्षा सामग्री के आधुनिकीकरण का काम जारी : अरुण जेटली

सेना कमांडरों का सम्मेलन

नई दिल्ली। रक्षा उपकरणों के आधुनिकीकरण के महत्व पर बल देते हुए केंद्रीय रक्षा मंत्री अरुण जेटली ने सोमवार को कहा कि नरेंद्र मोदी सरकार इस दिशा में काम कर रही है। सेना कमांडरों के सम्मेलन को संबोधित करते हुए जेटली ने कहा, ‘‘रक्षा उपकरणों के आधुनिकीकरण की महत्वपूर्ण आवश्यकता है और सरकार इस दिशा में काम कर रहे हैं।’’





भारतीय सेना की तारीफ करते हुए जेटली ने कहा कि जब भी स्थिति जटिल हो जाती है और चुनौतियां अपना स्वरूप बदल लेती हैं भारतीय सेना हमेशा बेहतर प्रदर्शन करती है। जेटली ने पिछले महीने रक्षा मंत्रालय के अतिरिक्त प्रभार लेने के बाद व्यापक सैन्य सुधारों को मंजूरी दी थी। इस मौके पर सेनाध्यक्ष जनरल बिपिन रावत भी मौजूद थे।

सम्मेलन को आर्मी चीफ जनरल बिपिन रावत ने भी संबोधित किया। आर्मी चीफ ने इस बात पर जोर दिया कि सेना के सभी सिस्टम अच्छी तरह से काम कर रहे हैं और जो लोग ग्राउंड पर काम कर रहे हैं, वे बधाई के पात्र हैं। भारतीय सेना की छवि अब भी मजबूत बनी हुई है और पेशे के तौर पर उसकी प्रतिष्ठा कायम है।

उन्होंने सभी रैंकों से इसे और मजबूत बनाने का आह्वान किया। सम्मेलन में मौजूदा सुरक्षा हालात, रणनीति और भारतीय सेना की ताकत पर असर डालने वाले मुद्दों पर विचार होता है। इसमें सेना के कमांडरों और अन्य सीनियर अफसरों की कॉलेजिएट प्रणाली के जरिए निर्णय लिया जाता है।

Comments

Most Popular

To Top