DEFENCE

गुजरात में आतंकी हमले के खुफिया इनपुट, सभी एजेंसियां हाई अलर्ट पर

भारतीय सुरक्षाकर्मी
प्रतीकात्मक फोटो

अहमदाबाद। केंद्रीय खुफिया एजेंसियों से गुजरात में आतंकी हमले से संबंधित इनपुट मिलने के बाद राज्य की सीमाओं को सील कर गहन छानबीन की जा रही है। शासन ने राजस्थान और गुजरात सीमा पर हाई अलर्ट घोषित कर दिया है। बाहर से आ रहे वाहनों की सघन तलाशी ली जा रही है।





खबर के मुताबिक सुरक्षाकर्मियों को बुलेट प्रूफ जैकेट मुहैया करा कर सुरक्षा तंत्र को और मजबूत कर दिया गया है। सूत्रों के मुताबिक सीमावर्ती इलाके बनासकांठा, साबरकांठा, अमीरगढ़ और रतनपुर बॉर्डर के चेक पोस्ट चाक-चौबंद कर दिए गए हैं।

खुफिया एजेंसियों ने गुजरात में त्योहारों के दौरान आतंकी हमले होने के इनपुट दिए हैं। पुलिस महानिदेशक शिवानंद झा ने राजस्थान से जुड़ी सीमा पर सख्त पुलिस बंदोबस्त का आदेश दिया है। राजस्थान से गुजरात में प्रवेश करने वाले वाहनों की गहन तलाशी ली जा रही है।

आईबी एजेंसियों से आतंकी हमला होने की खुफिया सूचना मिलने के बाद केंद्र सरकार ने राज्य सरकार को अलर्ट के आदेश दिए हैं। समुद्री सीमा की सुरक्षा भी सख्त कर दी गई है और भारतीय नौसेना तथा कोस्ट गार्ड ने अपनी पेट्रोलिंग बढ़ा दी है।

गुजरात एटीएस ने गुजरात में एक अफगानी आतंकी द्वारा हमला करने के इनपुट पर उसका स्कैच तैयार कर पुलिस अधिकारियों तथा संबंधित एजेंसियों को भेज दिया है।

 

Comments

Most Popular

To Top