Army

IMA : ग्रेजुएशन सेरेमनी में 64 कैडेट मुख्य धारा में हुए शामिल

आर्मी कैडेट कॉलेज

देहरादून। देहरादून स्थित भारतीय सैन्य अकादमी (IMA) में आज शुक्रवार को सुबह आर्मी कैडेट कॉलेज (ACC) की 109 वीं ग्रेजुएशन सेरेमनी के मौके पर 64 कैडेट्स को डिग्री दी गई। अब ये कैडेट्स आईएमए में एक वर्ष का कठिन प्रशिक्षण प्राप्त कर सैन्य अधिकारी बनेंगे।





शुक्रवार की सुबह अकादमी के समादेशक लेफ्टिनेंट जनरल एसके उपाध्याय के हाथों एसीसी के कैडेट्स को जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) की डिग्री प्रदान की गई। 32 कैडेट ह्यूमिनिटीज स्ट्रीम और 32 साइंस स्ट्रीम से ग्रेजुएट बने। विंग कैडेट कैप्टन कृष्ण कुमार यादव को स्वर्ण पदक तथा कंपनी क्वार्टर मास्टर सार्जेंट जीतेंद्र सिंह को रजत पदक और कंपनी कैडेट कैप्टन रंगत सिंह को कांस्य पदक मिले।

कॉलेज से पासआउट होने के बाद ये कैडेट IMA में एक साल का प्रशिक्षण लेंगे। इससे पहले IMA के प्रिंसिपल नवीन कुमार ने उपलब्धि रिपोर्ट रखी। साथ ही सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन वाले कैडेट की जानकारी दी। ACC के इन कैडेट को सालभर तक IMA में ट्रेनिंग दी जाएगी। ट्रेनिंग के बाद पीओपी में अलग-अलग यूनिट में भेजा जाएगा।

कमांडेंट ने सैन्य अफसर बनने की राह पर अग्रसर कैडेट्स को उज्ज्वल भविष्य की शुभकामनाएं दी। इस मौके पर IMA ब्रिगेडियर रविंद्र सिंह समेत अन्य मौजूद रहे।

Comments

Most Popular

To Top