DEFENCE

राफेल पर राहुल के आरोपों पर रक्षा मंत्री का जवाब, कांग्रेस ने 2008 में किया था सीक्रेसी अग्रीमेंट

लोकसभा में रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण

नई दिल्ली। शुक्रवार को अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान लोकसभा में राफेल डील का मुद्दा भी उछला। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने आरोप लगाया कि रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने पहले कहा था कि देश को विमान का दाम बताऊंगी लेकिन बाद में उन्होंने कहा कि मैं यह आंकड़ा नहीं दे सकती क्योंकि फ्रांस और भारत की सरकार के बीच सीक्रेसी है। कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा, ‘मैंने फ्रांस के राष्ट्रपति से पूछा तो उन्होंने कहा कि ऐसा कोई सीक्रेट पैक्ट नहीं है।’





इन आरोपों के जवाब में केन्द्रीय रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा कि फ्रांस के साथ सीक्रेसी एग्रीमेंट 25 जनवरी, 2008 को कांग्रेस की सरकार ने किया था। हम तो इसे आगे बढ़ा रहे हैं। इस एग्रीमेंट में राफेल डील भी है।

रक्षा मंत्री ने कहा कि जब कांग्रेस की सरकार थी तो तत्कालीन रक्षा मंत्री एके एंटनी ने फ्रांस की सरकार के साथ सीक्रेसी एग्रीमेंट किया था। उन्होंने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष जब फ्रांस के राष्ट्रपति से मिले तो क्या बात हुई इसका तो पता नहीं लेकिन फ्रांस के राष्ट्रपति ने भारतीय मीडिया समूह को एक इंटरव्यू में साफ कहा था कि हम आपको डील की डिटेल नहीं दे सकते।

Comments

Most Popular

To Top