DEFENCE

ऑर्डिनेंस फैक्ट्री के 13 अफसरों को नौकरी से हटाया

रक्षा मंत्रालय

नई दिल्ली। भारतीय ऑर्डिनेंस फैक्ट्रीज सर्विस के 13 अफसरों को नौकरी से निकाल दिया गया है। रक्षा मंत्रालय ने उनके प्रदर्शन को असंतोषजनक बताते हुए अफसरों को नौकरी से हटा दिया है। मंत्रालय की ओर से गुरुवार को जारी बयान में कहा है कि यह कदम आयुध कारखानों के प्रदर्शन में सुधार लाने के लिए जनहित में उठाया गया है।





बयान के मद्देनजर, इन ऑफिसरों का संपूर्ण प्रदर्शन किसी भी तरह से स्तरीय नहीं था। पूरे सर्विस रिकार्ड का गहराई से परीक्षण एवं मूल्यांकन करने के बाद प्रदर्शन लगातार संतोषजनक नहीं पाने पर उन्हें रिटायर कर दिया गया। रक्षा मंत्रालय की तरफ से आगे कहा गया है कि सरकार अधिकारियों की जवाबदेही तय कर ऑर्डिनेंस फैक्ट्रियों का प्रदर्शन सुधारने के लिए प्रयासरत है। यह इसलिए जरूरी है ताकि सेना को निर्धारित समय में उम्दा हथियार एवं उपकरण उपलब्ध कराए जा सकें। इस कार्य में किसी भी प्रकार की कोताही नहीं सहन की जाएगी।

जानकारों के मुताबिक इन अफसरों को तीन माह का नोटिस दिया जा रहा है। इन्हें पेंशन और अन्य सुविधाएं भी दी जाएंगी। माना जा रहा है कि इन अफसरों को महाराष्ट्र के पुलगांव स्थित आयुध डिपो में 31 मई 2016 में हुए विस्फोट का दोषी मान कर हटाया जा रहा है।

Comments

Most Popular

To Top