DEFENCE

ठंड शुरू होने से पहले घाटी में जवानों को मिलेंगी पहले से अधिक सुविधाएं

कश्मीर में सीआरपीएफ जवान
फाइल फोटो

जम्मू। कश्मीर में तैनात केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) के जवानों को अब पहले से अधिक सुविधाएं मिलेंगी। केंद्रीय गृह मंत्रालय ने इन जवानों के लिए 40 प्री-फैब्रिकेटेड हट बनाने की मंजूरी दी है। साथ ही जिन जगहों पर जवान पहले से रह रहे हैं वहां और भी सुविधाओं का विस्तार होगा।





मीडिया खबरों के मुताबिक कश्मीर में भारी संख्या में सुरक्षाबल तैनात हैं। अनुच्छेद 370 हटाए जाने से पहले यहां पर खासी संख्या में सीआरपीएफ के जवानों को तैनात किया गया था। करीब एक महीने के बाद ठंड का मौसम शुरू हो जाएगा। ऐसे में सुरक्षाबलों का तैनात रहना किसी चुनौती से कम नहीं है।

इसके मद्देनजर गृह मंत्रालय ने फ्रैब्रिकेटेड हट बनाने की मंजूरी दी है। इन हट को पॉलीयूरिथेन फोम से इंसूलेट किया जाएगा ताकि ठंड से बचा जा सके। यह हट उन इलाकों में निर्माण की प्राथमिकता दी जाएगी जहां ठंड अधिक पड़ती है।

केंद्रीय गृह मंत्रालय ने कश्मीर में तैनात केंद्रीय सुरक्षा बल के जवानों को 02 लाख गद्दे खरीदने की भी मंजूरी दी है। इससे पहले ड्यूटी पर तैनात जवानों को दरी जाती थी। वर्षों से खाली घरों और होटलों में जवानों को और सुविधाएं भी मुहैया कराई जा रही है।

Comments

Most Popular

To Top