Army

छत्तीसगढ़ के बीजापुर में मुठभेड़, 10 नक्सलियों के शव बरामद

जंगल में नक्सली

बीजापुर। छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले के तारलागुड़ा थाना क्षेत्र और तेलंगाना से सटे क्षेत्र में शुक्रवार सुबह पुलिस और नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड़ में पुलिस ने 10 नक्सलियों को मार गिराया। मुठभेड़ में मारे गए नक्सलियों में दो पुरुष और पांच महिला नक्सली शामिल है। मौके से भारी संख्या में गोला-बारूद और असलहा भी बरामद किया गया है।





घटना की पुष्टि करते हुए आईजी विवेकानंद सिन्हा ने बताया कि सैन्यकर्मी आज (शुक्रवार) सर्च अभियान के तहत निकले थे, सुबह तेलंगाना की सीमा से लगे इलाके में जवानों की नक्सलियों से मुठभेड़ हो गई। दोनों ओर से कई घंटे तक गोलीबारी हुई। इसमें कई नक्सली हताहत हुए हैं।

मुठभेड़ में चार जवान घायल भी हुए हैं, जिन्हें इलाज के लिए जगदलपुर ले जाया गया है। जवानों ने घटना की जगह से बड़ी मात्रा में गोला-बारूद बरामद किया है। जिसमें एक एसएलआर, 1 रिवाल्वर, एसबीबीएल चार, 6 रॉकेट लॉन्चर, एचई- 36 हैंडग्रेनेड, 10 किट बैग और 4 जोड़ी नक्सली पोशाक बरामद की गईं हैं।

हफ्ते भर के अंदर यह नक्सलियों के खिलाफ दूसरी बड़ी कार्रवाई है। गौरतलब है कि गत रविवार को छत्तीसगढ़ की सीमा से लगे महाराष्ट्र के गढ़चिरौली में सैन्यकर्मियों ने तीन दर्जन से ज्यादा नक्सलियों को मार गिराया था

Comments

Most Popular

To Top