Army

सेना की वर्दी में राष्ट्रपति के हाथों से पद्म भूषण लेने पहुंचे ‘कैप्टन कूल’

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को सोमवार को देश के तीसरे सर्वोच्च नागरिक सम्मान पद्म भूषण से सम्मानित किया गया। धोनी ने एक आर्मी कर्नल की वर्दी में मार्च करते हुए देश के राष्ट्रपति से यह प्रतिष्ठित सम्मान प्राप्त किया।





आपको बता दें कि धोनी को भारतीय सेना में कर्नल की उपाधि प्राप्त है। वह कई बार आर्मी के कठिन ट्रेनिंग से भी गुजर चुके हैं। यही नहीं, वह काई बार दूर दराज की आर्मी पोस्ट का दौरा भी कर चुके हैं।

अपने नाम का ऐलान होते ही सेना की वर्दी में सजे धोनी पूरे रोब और अदब के साथ, तालियों की गड़गड़ाहट के बीच मार्च करते हुए राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के पास पहुंचे और उनके हाथों ‘पद्म भूषण’ सम्मान प्राप्त किया। 37 वर्षीय धोनी कपिल देव के बाद ‘पद्म भूषण’ प्राप्त करने वाले दूसरे भारतीय क्रिकेटर हैं।

वीवीएस लक्ष्मण ने ट्वीट कर दी बधाई

पूर्व क्रिकेटर वीवीएस लक्ष्मण ने ट्वीट किया, “धोनी जिस गर्व के साथ आज सेना की वर्दी में पद्म भूषण लेने गए, उसे देखना अद्भुत है। वह इस सम्मान के पूरे हक़दार हैं।  2011 की वर्ल्ड कप जीत के ठीक सात साल बाद। बधाई!”

इस समारोह में धोनी की पत्नी साक्षी धोनी भी मौजूद रहीं। आपको बता दें कि धोनी को वर्ष 2007 में देश का सर्वोच्च खेल पुरस्कार ‘राजीव गांधी खेल रत्न’ तथा 2009 में देश का चौथा सर्वोच्च नागरिक सम्मान ‘पद्मश्री’ प्रदान किया गया था। गौरतलब है कि इससे पहले 2 अप्रैल 2011 को टीम इंडिया ने धोनी की कप्तानी में 28 साल बाद क्रिकेट का विश्व कप जीता था।

Comments

Most Popular

To Top