Army

सेना भर्ती में अभ्यर्थी कर रहे फर्जीवाड़ा, 43 मामले पकड़े

सेना भर्ती

गाजियाबाद। सेना में भर्ती के लिए कुछ अभ्यर्थियों द्वारा फर्जीवाड़ा करने का मामला सामने आया है।विभिन्न स्थानों पर चल रही सेना भर्ती के दौरान सेना के अधिकारियों ने अभ्यर्थियों के दस्तावेजों की जांच के दौरान इस तरह के 43 मामले पकड़े हैं।





यूपी के मेरठ कैंट भर्ती कार्यालय की तरफ से गाजियाबाद के कमला नेहरु नगर मैदान में सेना भर्ती चल रही थी। गुरूवार को मुरादाबाद के अभ्यर्थियों को सेना भर्ती के लिए बुलाया गया था, जिसमें जांच के दौरान अभ्यर्थियों के पास फर्जी मूल निवास, जाति प्रमाण तथा प्रवेश पत्र में छेड़खानी के मामले सामने आए।

इस भर्ती में विभिन्न पदों के लिए कुल 7,289 युवाओं ने पंजीकरण कराया था। इनमें से 3,938 अभ्यर्थियों को शारीरिक परीक्षा के लिए बुलाया गया। सेना अधिकारियों के मुताबिक तड़के 2:30 पर अभ्यर्थियों के दस्तावेजों की जांच शुरू की गई। इस जांच में 25युवकों के पास मूल-निवास और जाति-प्रमाण पत्र फर्जी पाए गए।

आधिकारियों के अनुसार ये युवक मुरादाबाद के रहने वाले ही नहीं थे। इसके अलावा 18 मामलों में अभ्यर्थियों के पास ऐसे प्रवेश पत्र मिले जिन्हें क्लोन कर यानी हुबहू या प्रतिरूपण करके बनाया गया था।

Comments

Most Popular

To Top