Army

BSF ने पाकिस्तान को दिया करारा जवाब, 12 पाक रेंजर्स को किया ढेर

बीएसएफ आईजी राम अवतार

श्रीनगर। सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के जवानों ने अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर घुसपैठ की कोशिश को नाकाम कर दिया। भारत ने पाकिस्तान की ओर से सीजफायर का उल्लंघन के खिलाफ जवाबी कार्रवाई में दुश्मनों के तीन मोर्टार प्वाइंट उड़ा दिए। जिसमें खबरें आ रही है कि कम से कम 12 पाकिस्तानी रेंजर्स मार गिराए गए हैं।





बीएसएफ जम्मू फ्रंटियर के महानिदेशक राम अवतार ने कहा कि गुरुवार तड़के जवानों ने अरनिया सेक्टर में निकोवाल सीमा चौकी के पास अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर 2-3 घुसपैठिए को देखा। उन्होंने कहा कि बीएसएफ जवानों ने उन्हें ललकारा और फिर फायरिंग शुरू की जिसमें एक घुसपैठिया वहीं ढेर हो गया। मृतक की उम्र 30 साल के आसपास बताई जा रही है। सेना ने पाकिस्तान की तरफ से फायरिंग में अपने जवान की मौत के बाद पाकिस्तान की तीन चौकियों को तबाह कर दिया।

सैन्य अधिकारी के अनुसार हमारी जवाबी कार्रवाई में पाकिस्तान का बहुत बड़ा नुकसान हुआ है। जानकारों के मुताबिक भारत की कार्रवाई में दुश्मन देश के तीन मोर्टार प्वाइंट उड़ाए गए हैं और 12 के करीब उनके रेंजर मारे गए हैं। उन्होंने कहा कि अन्य घुसपैठिए भागने में कामयाब रहे।

BSF के एक प्रवक्ता ने कहा कि बीएसएफ जवानों ने बुधवार को दो पाकिस्तानी मोर्टार की स्थिति पता लगाया और फिर उन्हें टारगेट किया। जम्मू के सांबा सेक्टर में पाकिस्तान की तरफ से की गई गोलीबारी में शहीद हुए जवान के मद्देनजर सैन्यकर्मियों ने करारा जवाब दिया।

 

Comments

Most Popular

To Top