Forces

सेना और पुलिस दोनों ही कर रहे हैं राष्ट्र की सेवा, करें एक-दूसरे का सम्मानः किरन रिजिजू

केन्द्रीय गृह राज्य मंत्री किरन रिजिजू

नई दिल्ली। केन्द्रीय गृह राज्य मंत्री किरन रिजिजू ने रविवार को कहा कि सेना और पुलिसकर्मियों का सम्मान करना चाहिए क्योंकि दोनों ही राष्ट्र की सेवा कर रहे हैं।





मीडिया खबरों के मुताबिक गृह राज्य मंत्री किरन रिजिजू ने बोमडीला (अरुणाचल प्रदेश) में सेना और पुलिसकर्मियों के बीच झड़प के मद्देनजर फेसबुक पर एक पोस्ट में कहा कि थल सेना देश का गौरव है जो हमारी मातृभूमि की रक्षा करती है और पुलिस आंतरिक सुरक्षा का स्तंभ है।

उन्होंने लिखा, हमें सर्वोत्कृष्ट संस्थाओं का सम्मान करना चाहिए। हर व्यक्ति और संस्था कानून के द्वारा एक प्रणाली से शासित होती है… एक-दूसरे का सम्मान करें और उन्हें मजबूत करें।

गौरतलब है कि पिछले सप्ताह बोमडीला सैनिकों द्वारा पुलिस थाने में कथित तौर पर तोड़फोड़ और पुलिसकर्मियों तथा असैन्य लोगों के साथ मारपीट किए जाने की खबरें आई थीं। इन्हीं घटनाओं के मद्देनजर गृह राज्य मंत्री और रक्षा मंत्री ने अरुणाचल प्रदेश की यात्रा की और हालात का जायजा लिया। गृह राज्य मंत्री ने रक्षा मंत्री के दौरे की सराहना की। गृह राज्य मंत्री ने लोगों से अपील की कि वे तथ्यों को जाने बगैर कोई ओछी टिप्पणी न करें।

 

Comments

Most Popular

To Top