Army

जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा में सेना की गश्ती दल पर हमला, जवाबी कार्रवाई में दो आतंकी ढेर

सेना और आतंकियों के बीच मुठभेड़

श्रीनगर। रमजान के मद्देनजर सुरक्षाबलों की तमाम कोशिशों के बावजूद घाटी में आए दिन आतंकी हमले बदस्तूर जारी हैं। बुधवार देर रात उत्तर कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में एक बार फिर सेना और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई, जिसमें दो आतंकी ढेर हो गए।





फिलहाल उनकी पहचान नहीं हो पाई है, पर उनके विदेशी होने की संभावना जताई जा रही है। संबंधित पुलिस अधिकारियों के मुताबिक बीती रात करीब 11 बजे करालगुंड के पास स्थित काजियाबाद जंगल से सेना की 32 राष्ट्रीय राइफल का एक पेट्रोलिंग टीम गुजर रहा था। तभी आतंकियों ने पेट्रोलिंग टीम पर घात लगाकर हमला कर दिया। जवानों ने स्वयं को बचाते हुए जवाबी फायरिंग की। लगभग 20 मिनट तक दोनों तरफ से भीषण गोलीबारी हुई और इसके बाद आतंकियों की बंदूकें शांत हो गईं।

जवानों ने तुरंत उसी वक्त पूरे इलाके की घेराबंद करते हुए आतंकियों के भागने के सभी रास्ते बंद कर दिए। लेकिन अंधेरा होने की वजह से जवानों ने किसी भी तरह के नुकसान से बचने के लिए तलाशी अभियान स्थगित रखा। गुरुवार सुबह सूरज निकलने के साथ ही जवानों ने सर्च ऑपरेशन शुरू किया और मुठभेड़ स्थल से कुछ ही दूरी पर उन्हें गोलियों से छलनी दो आतंकियों के शव मिले। शव के पास से दो एसाल्ट राइफलें, पांच मैगजीन, दो रेडियो सेट और अन्य सामान बरामद किए गए।

संबंधित ऑफिसरों ने कहा कि यह दोनों आतंकी रात को जवाबी कार्रवाई में ही मारे गए थे। ऐसा मालूम पड़ता है कि इनके साथ कुछ और आतंकी भी थे जो अंधेरा का फायदा उठाकर बच निकले, उनकी तलाश जारी है। मारे गए आतंकियों की पहचान पर उन्होंने बताया कि बरामद हथियारों व अन्य साजो-सामान के आधार पर यह प्रतीत होता है कि यह आतंकी लश्कर अथवा जैश के हैं। दोनों ही विदेशी आतंकी हो सकते हैं।

बुधवार को त्राल में नेशनल कांफ्रेंस के नेता के मकान को उड़ाने की कोशिश करने के अलावा पुलवामा में सुरक्षाबलों के एक पेट्रोलिंग टीम पर ग्रेनेड हमला किया। इन दोनों ही हमलों में किसी प्रकार का नुकसान नहीं हुआ। दोपहर बाद करीब साढ़े तीन बजे आतंकियों ने त्राल में नेशनल कांफ्रेंस के नेता मोहम्मद अशरफ बट के मकान को निशाना बनाते हुए उस पर राइफल ग्रेनेड दागा। लेकिन यह ग्रेनेड मकान के बरामदे में गिरा और एक जोरदार धमाके के साथ फट गया। हमले के बाद आतंकी वहा से फरार हो गए।

 

 

Comments

Most Popular

To Top