Army

भारतीय सैनिकों की मौत का लिया बदला, ढेर किए तीन पाकिस्तानी सैनिक

जम्मु-कश्मीर।  पाकिस्तान बार-बार सीजफायर का उल्लंघन कर रहा है। पाकिस्तान की इस हरकत का भारतीय सेना ने मुंहतोड़ जवाब दिया है। मीडिया खबरों के मुताबिक सोमवार को देर शाम भारत ने पलटवार करते हुए रावलाकोट सेक्टर में तीन पाकिस्तानी सैनिकों को ढेर कर दिया है। कुछ पाकिस्तानी सैनिकों के घायल होने और कुछ चौकियों के तबाह होने की खबर भी है।





चार भारतीय जांबाजों की हत्या का लिया बदला

पाकिस्तानी मीडिया ने इंटर सर्विस पब्लिक रिलेशंस (आईएसपीआर) के हवाले से सैनिकों के मारे जाने की पुष्टि की है। आपको बता दें कि 23 दिसंबर को जम्मू-कश्मीर के रजौरी में पाक के बॉर्डर एक्शन टीम ने सुनियोजित तरीके से फायर कर सीजफायर का उल्लंघन करते हुए चार भारतीय सैनिकों की हत्या कर दी थी, जिनमें एक मेजर भी शहीद हुआ था। पाकिस्तानी सेना ने भारतीय सैनिकों को निशाना बनाने के लिए LOC पर करीब 400 मीटर की दूरी तक घुसपैठ कर ली थी। हमलावर पाकिस्तान बॉर्डर एक्शन टीम का हिस्सा थे। इन समूहों में पाकिस्तानी सेना के विशेष बल और आतंकवादी शामिल थे। दो ही दिन के भीतर इसका बदला लेते हुए सेना ने पाकिस्तान के तीन जवानों को मार गिराया।

स्थानीय कमांडर द्वारा विशेष ऑपरेशन को दिया गया अंजाम

सूत्रों के मुताबिक यह एक स्थानीय सामरिक लेवल का ऑपरेशन था, जो इस क्षेत्र में तैनात एक स्थानीय सेना कमांडर द्वारा किया गया था। जिसमें विशिष्ट पाकिस्तानी पोस्ट को निशाना बनाया गया था इसका  दायरा बहुत सीमित था और इसका उद्देश्य एक विशेष लक्ष्य हासिल करना था इस ऑपरेशन में किसी भारतीय जवान के हताहत होने की खबर नहीं है साथ ही ऑपरेशन का विवरण अभी भी स्पष्ट नहीं है।

Comments

Most Popular

To Top