Army

सेना में भर्तीः दूसरे की जगह देने आए फिजिकल टेस्ट, नौ गिरफ्तार

सेना भर्ती रैली
सेना भर्ती रैली (प्रतीकात्मक)

नई दिल्ली। दिल्ली कैंट में सेना की सेंट्रल आर्डिनेंस डिपो (COD) में ट्रेडसमैन पद के लिए चल रही भर्ती में नौ फर्जी परीक्षार्थी पकड़े गये हैं। पकड़े गये युवक असली परीक्षार्थियों की जगह उनका फिजिकल टेस्ट दे रहे थे। सेंट्रल आर्डिनेंस डिपो के लेफ्टिनेंट कर्नल की शिकायत पर नारायणा पुलिस थाने में इस बाबत मामला दर्ज किया गया है। पुलिस ने इन नौ युवकों को बुधवार को अदालत में पेश किया जहां से उन्हें पुलिस हिरासत में भेज दिया गया। बताया जा रहा है कि पकड़े गये युवकों में से कुछ अपने रिश्तेदारों और दोस्तों को शारीरिक परीक्षा में पास कराने के लिए उनकी जगह परीक्षा दे रहे थे तो कुछ पैसों के लालच में।





एक अखबार में प्रकाशित खबर के मुताबिक पकड़े गये युवक फिरोजबाद जिले के केहर सिंह, शैलेश, अवनीश, दीपक संदीप, नवल और बंटू, आगरा जिले का राम अवतार और जींद का सोनू है। ये युवक असली परीक्षार्थियों सुशील, विमल, सुंदर, शैलेश, दीपक, विपिन, आलोक, बरेर और मधुवन की जगह परीक्षा देने आए थे। फर्जी परीक्षार्थियों की गिरफ्तारी के बाद पुलिस अब उन परीक्षार्थियों को भी पकड़ेगी जिनकी जगह ये परीक्षा देने आए थे।

आरोपी युवकों से पूछताछ में पता चला है कि कुछ अपने रिश्तेदारों को पास कराने की खातिर आए थे तो कुछ 10-15 हजार रुपयों के लालच में दूसरे की जगह परीक्षा देने आए थे। मामला पकड़ में न आए इसके लिए परीक्षार्थियों ने अपने फार्म पर धुंधली फोटो लगाई थी। कुछ फार्म पर दो युवकों के आधे-आधे हिस्से को जोड़कर फोटो बनाई गई थी। परीक्षा के दौरान जब युवकों से परीक्षा का विवरण पूछा जाने लगा तो फर्जी परीक्षार्थी सकपका गये और मामला पकड़ में आ गया। पुलिस अब यह पता लगाने में भी जुटी है कि इस सबके पीछे कहीं कोई गिरोह तो नहीं है।

Comments

Most Popular

To Top