Army

आलिया या श्रद्धा? पर्दे पर कौन बनेगी गुरमेहर कौर

नई दिल्ली: अक्सर सामयिक और विवादित मसलों पर सिनेमा बनाने वाले फिल्मकार महेश भट्ट ने अगली फिल्म की तैयारी शुरू कर दी है। उन्होंने इसका विषय भी चुन लिया है। यह विषय और किरदार हाल ही में खूब चर्चा में रहा था। इसमें ग्लैमर भी था। जी हाँ, बात दिल्ली विश्वविद्यालय की छात्रा गुरमोहर कौर की हो रही। महेश ने गुरमेहर पर फिल्म बनाने का फैसला किया है। गुरमेहर शहीद कैप्टन मनदीप सिंह की बेटी है।





गुरमेहर उस समय सुर्खियों में आई थी जब उसने पोस्टर वार के जरिए पाकिस्तान को नहीं बल्कि नफरत को उनके शहीद पिता कैप्टन मनदीप सिंह की मौत के लिए जिम्मेदार ठहराया था। उसके बाद उठे विवाद में खेल, सिनेमा जगत, साहित्य, पत्रकार और राजनीतिक हस्तियां समेत कई लोग कूद गए थे। कुछ ने गुरमेहर कौर का समर्थन किया था तो कुछ ने विरोध।

गुरमेहर कौर पर कमेंट करने से पहले उसकी पूरी बात तो सुनो

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, महेश भट्ट ने गुरमेहर कौर की जिंदगी को लेकर कहानी पर काम शुरू कर दिया है। फिल्म का निर्देशन ‘आशिकी 2’ और ‘हमारी अधूरी कहानी’ जैसी हिट फिल्मों का निर्देशन कर चुके मोहित सूरी करेंगे। फिलहाल मोहित सूरी चेतन भगत की उपन्यास ‘हाफ गर्लफ्रेड’ पर फिल्म बना रहे हैं इसमें अर्जुन कपूर और श्रद्धा कपूर मुख्य भूमिका में हैं।

खबर यह भी है कि गुरमेहर कौर पर बनने वाली फिल्म में मुख्य भूमिका के लिए गुरमेहर कौर से भी सम्पर्क किया गया था लेकिन उन्होंने अपनी भूमिका निभाने से इन्कार कर दिया। इस फिल्म को लेकर कोई बखेड़ा न हो, इसलिए इसे काल्पनिक फिल्म के तौर पर बनाया जाएगा। फिल्म की कहानी दो महीने में तैयार हो जाएगी और इसी साल शूटिंग भी शुरू हो जाएगी। गुरमेहर के रोल के लिए आलिया भट्ट, श्रद्धा कपूर के नाम की चर्चा है। हालांकि, महेश भट्ट ने इस खबर पर कुछ कहने से मना कर दिया।

बता दें कि महेश भट्ट भारत और पाकिस्तान के रिश्तों पर कई फिल्म बना चुके हैं और जब गुरमेहर कौर पर विवाद चल रहा था तब पूजा भट्ट ने भी गुरमेहर कौर का समर्थन किया था।

वैसे तो सेना से जुड़ी कई फिल्में बनाई जा चुकी हैं लेकिन यदि गुरमेहर कौर पर फिल्म बनाई जाती है तो यह बिल्कुल नए तरीके का होगा। देश की सुरक्षा में योगदान देने के लिए सेना पर बॉर्डर, रुस्तम, एयरलिफ्ट, मां तुझे सलाम, जैसी हिट फिल्में बनाई जा चुकी हैं।

Comments

Most Popular

To Top