Army

पाकिस्तान सेना ने की बर्बरता, हमारे पास सबूत हैं : भारत

नई दिल्लीः हाल ही में दो भारतीय जवानों के साथ पाकिस्तान की बर्बरता के बारे में भारत ने कहा है कि उसके पास इस बात के पूरे सबूत हैं जो साबित करते हैं कि पाकिस्तानी सैनिकों ने भारतीय जवानों के शव क्षत-विक्षत किया था। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता गोपाल बागले ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि भारतीय जवानों के साथ हुई बर्बरता पाकिस्तानी सेना ने की है और हमारे पास इसके सबूत हैं। उन्होंने कहा, शहीदों के सिर काटे जाने की घटना पर भारत में जो गुस्सा है, उसे पाकिस्तान हाई कमिश्नर अब्दुल बासित को बताया गया है।





बागले ने कहा कि उम्मीद है कि अब्दुल बासित अपनी सरकार को इस बारे में बताएंगे। हालांकि, पाकिस्तान इस घटना में अपनी सेना का हाथ होने से इंकार कर रहा है। उन्होंने कहा, भारत सरकार इस हरकत को सभ्यता के मापदंडों से परे समझती है। इस तरह की घटना उकसाने वाली है। उन्होंने प्रेस वार्ता में बताया कि पाकिस्तान की पोस्ट से हमारी तरफ गोलीबारी की गई। पाकिस्तान की सेना जो हरकत कर रही थी, उसे कवर करने के लिए ये गोलीबारी की जा रही थी। हमारे जवानों के खून के सैंपल इकट्ठा किए गए हैं।

विदेश मंत्रालय ने पाकिस्तान उच्चायुक्त अब्दुल बासित को किया तलब

बागले ने बताया कि रोजा नाले में ब्लड ट्रेल मिली है। जो साफ दिखाती है कि हत्यारे लाइन ऑफ कंट्रोल की तरफ वापस लौट गए। हमारे पास इस बात के पुख्ता सबूत हैं कि ये हरकत पाकिस्तान की सेना ने की है। उन्होंने कहा कि भारत ने पाकिस्तान से कहा है कि इस अमानवीय घटना के लिए जो भी सिपाही या कमांडर जिम्मेदार हों, उन पर सरकार को तुरंत कार्रवाई करनी चाहिए।

गौरतलब है कि पाकिस्तानी आर्मी ने सोमवार को पुंछ में LoC पार कर भारतीय इलाके में 250 मीटर अंदर तक घुस गई और आर्मी-बीएसएफ की पेट्रोल पार्टी पर हमला कर दिया। इसके बाद हमले में शहीद नायब सूबेदार परमजीत सिंह और बीएसएफ के हेड कॉन्स्टेबल प्रेम सागर के सिर काट लिए गए।

Comments

Most Popular

To Top