Army

एलओसी पर फायरिंग में दो पाकिस्तानी सैनिक ढेर

वास्तविक नियंत्रण रेखा

श्रीनगर। सीमावर्ती पुंछ और राजौरी जिलों में वास्तविक नियंत्रण रेखा (LoC) पर दो सेक्टरों पर भारतीय और पाकिस्तानी सैनिकों के बीच हुई फायरिंग में पाकिस्तानी सेना के दो जवान मारे गए।





प्राप्त जानकारी के अनुसार, पाकिस्तानी सेना ने क्षेत्र में सीमावर्ती अग्रिम चौकियों और आबादी वाले क्षेत्रों को निशाना बनाकर मोर्टार और हल्के हथियारों तथा अत्याधुनिक हथियारों के साथ गोलीबारी की। भारतीय जवानों ने भी इसका करारा जवाब दिया। रक्षा सूत्रों ने कहा कि भिंबर गली सेक्टर के पार वाले पाकिस्तानी क्षेत्र में दो पाकिस्तानी सैनिक मारे गए।

कुलगाम में आतंकियों ने पुलिसकर्मी को भून डाला

कुलगाम में आतंकियों ने एक पुलिसकर्मी की गोली मारकर हत्या कर दी। जम्मू-कश्मीर पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि पुलिसकर्मी शबीर अहमद डार उनके गाँव बोगुल्ड में घर के पास कई गोलियां मारी गईं। डार को अस्पताल ले जाया गया जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया।

सांबा में संदिग्ध देखे जाने पर तलाशी अभियान जारी

जम्मू के सांबा जिले में संदिग्ध देखे जाने पर सुरक्षाबलों ने पूरे क्षेत्र में तलाशी अभियान शुरू किया है। स्थानीय लोगों द्वारा दी गई पुख्ता सूचना के आधार पर सुरक्षाबलों ने यह सर्च ऑपरेशन चलाया है। सुरक्षाबलों ने संदिग्धों की धर पकड़ के लिए पूरे इलाके की घेराबंदी कर तलाशी अभियान शुरू कर दिया है।

उल्लेखनीय है कि किसी भी तरह की संदिग्ध हरकत की जानकारी देने में अब स्थानीय लोग भी सुरक्षाबलों की मदद करने में जुटे हुए हैं। सुरक्षा एजेंसियों ने लोगों द्वारा दी गई जानकारी पर पूरे इलाके की घेराबंदी कर तलाशी अभियान शुरू कर दिया ताकि वह समय रहते उन पर काबू पा सकें।

बीएसएफ जवान की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत

जम्मू संभाग के सांबा जिले की अंतर्राष्ट्रीय  सीमा पर संदिग्ध परिस्थितियों में बीएसएफ जवान की मौत हो गई है।
मिली जानकारी के अनुसार, बीएसएफ की 176वीं बटाालियन के कांस्टेबल प्रवीन कुमार जो कि कुंड्राल सीमा की आउटपोस्ट पर तैनात थे कि अचानक जवान को खून की उल्टी हुई। इसके तुरंत बाद प्रवीन को अस्पताल ले जाया गया जहां पर डाक्टरों ने रास्ते में ही उसके मरने की पुष्टि कर दी। प्रवीन कुमार मौजूदा समय में साम्बा जिले के रामगढ़ सेक्टर में तैनात था। बीएसएफ ने इस संदर्भ में मौत के कारणों की जांच शुरू कर दी है। कांस्टेबल प्रवीन कुमार गुरदासपुर पंजाब का निवासी है।

Comments

Most Popular

To Top