Army

लश्कर कमांडर समेत 2 आतंकी मार गिराए गए

जम्मू-कश्मीर में जवान

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में सुरक्षाबलों ने लश्कर कमांडर समेत दो आतंकियों को ढेर कर दिया है। इनमें से एक लश्कर-ए-तैयबा का कमांडर वसीम शाह बताया जा रहा है। वह घाटी में कई वारदात में शामिल था। बताया जा रहा है कि इस एनकाउंटर के दौरान एक आम नागरिक की भी मौत हो गई है।





निसार अहमद मीर के रूप में पहचाना गया एक आतंकी

खबरों के मुताबिक आतंकियों ने सुरक्षा बलों पर गोली चलाई, जिस पर सुरक्षाबलों ने जवाबी कार्रवाई की। सैन्य अधिकारी द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक मारे गए आतंकवादियों में से अन्य की पहचान निसार अहमद मीर के तौर पर हुई है। इन दोनों ही आतंकियों के पास से एके-47, एके-56 जैसे हथियार भी बरामद हुए हैं। आईजी मुनीर खान के अनुसार पुलिस, आर्मी और सीआरपीएफ ने संयुक्त रूप से चलाए गए ऑपरेशन में आतंकियों को सरेंडर करने के लिए कहा लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं किया और फायरिंग जारी रखी। सुरक्षा बलों ने जवाबी कार्रवाई में दोनों आतंकी मार गिराए।

एक नागरिक की मौत से गुस्साए स्थानीय लोगों ने किया प्रदर्शन

पुलवामा में आतंकियों को ढेर किए जाने के दौरान एक व्यक्ति भी मुठभेड़ में मारा गया। शख्स की मौत के बाद सुरक्षाबलों और स्थानीय लोगों के बीच झड़प हुई है तथा लोगों ने सुरक्षाबलों पर पत्थरबाजी भी की।

गौरतलब है कि पिछले सप्ताह भी जम्मू कश्मीर के बांदीपोरा में सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को ढेर किया था। वहीं, एयरफोर्स के दो गरुड़ कमांडो शहीद हो गए थे। सुरक्षाबलों को आतंकियों के एक घर में छिपे होने की जानकारी मिली थी जिसके बाद से ये ऑपरेशन किया गया था।

Comments

Most Popular

To Top