Army

सुरक्षाबलों ने मार गिराए मूसा ग्रुप के 3 आतंकी

भारतीय सेना

श्रीनगर। जम्मू कश्मीर के पुलवामा जिले के त्राल में सुरक्षा बलों ने एक मुठभेड़ में तीन आतंकियों को मार गिराया। मारे गये तीनों आतंकी जाकिर मूसा के संगठन ‘अंसार घज़ावत उल-हिंद’ के बताए जा रहे हैं। है। दो अन्य आतंकियों के अभी भी छिपे होने की बात कही जा रही है। इसलिए सुरक्षा बलों ने पूरे इलाके को घेर लिया है और खबर लिखे जाने तक ऑपरेशन जारी था। पुलवामा जिले में इंटरनेट सेवाएं स्थगित कर दी गई हैं।





खबरों के मुताबिक सुरक्षाबलों को पुलवामा के त्राल में आतंकियों के छिपे होने की जानकारी मिली थी। सेना ने एसओजी और सीआरपीएफ के साथ मिलकर सर्च ऑपरेशन शुरू किया। छिपे आतंकियों ने खुद को घिरा पाया तो उन्होंने सुरक्षा बलों पर हमला कर दिया। जवाब में सुरक्षा बलों ने भी मोर्चा संभाल लिया और तीन आतंकियों को मार गिराया।

पुलिस के मुताबिक तीनों आतंकी स्थानीय है। उनके पास से दो एके 47 और एक पिस्टल भी बरामद हुई है।

मूसा के कोर ग्रुप में शामिल थे तीनों आतंकी

सूत्रों के मुताबिक, मुठभेड़ में मारे गए तीनों आतंकी अलकायदा के एरिया कमांडर जाकिर मूसा के कोर ग्रुप में शामिल थे। मारे गए आतंकियों में से दो की पहचान जाहिद और इसहाक के रूप में हुई है। अंतरराष्ट्रीय आतंकी संगठन अलकायदा ने पिछले दिनों कश्मीर में अपनी जड़े फैलाने के मकसद से गजवा-ए-हिंद नाम का संगठन बनाने और मूसा को इसका प्रमुख बनाने की घोषणा की थी।

 

Comments

Most Popular

To Top