Army

जम्मू-कश्मीर: सुरक्षाबलों ने मार गिराए हिजबुल के 3 आतंकी

कश्मीर के बडगाम मे सुरक्षाबलों ने तीन आतंकियों को मार गिराया है।

श्रीनगर। कश्मीर के बडगाम मे सुरक्षाबलों ने तीन आतंकियों को मार गिराया है। मारे गए तीनों आतंकी हिजबुल मुजाहिदीन के बताए जा रहे हैं। सूत्रों के मुताबिक, दो आतंकियों के नाम दाउद और जावेद बताया जा रहा है। तीनों आतंकियो के शव बरामद कर लिए गए हैं, उनके पास से तीन एसाल्ट राइफलें और अन्य साजो सामान भी मिला है। मारे गए आतंकियों में से 2 श्रीनगर के रहने वाले हैं और उनकी मौत के बाद तनाव की स्थिति को देखते हुए प्रशासन ने डाऊन टाऊन के 5 थाना क्षेत्रों नौहट्टा, रैनावारी, खनयार, सफाकदल और महराजगंज में अनिश्चितकाल के लिए निषेधाज्ञा घोषित कर दिया गया है।





मंगलवार को जब सुरक्षाबलों को बडगाम के रदबाग़ इलाके में आतंकियों के छिपे होने की खुफिया सूचना मिली तो उसके बाद इलाके को घेर कर तलाशी अभियान चलाया गया शाम करीब साढ़े सात बजे से सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गयी बाद में सुरक्षाबलों ने तीनों आतंकियों को मार गिराया। इस ऑपेरशन मे सेना, पुलिस और CRPF के जवान शामिल थे अब तक किसी के हताहत होने की कोई सूचना नहीं है।

आतंकी संगठन ज्वॉइन करने की योजना बना रहे थे युवक 

वहीं, दक्षिण कश्मीर के शोपियां जिले में कथित तौर पर आतंकी संगठन में शामिल होने की योजना बना रहे तीन युवकों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस के एक प्रवक्ता ने बताया, ‘तीनों को 25 मई को शोपियां जिले में जम्मू-कश्मीर बैंक की इमामसाहब शाखा में डकैती और हथियार छीनने के मामले में गिरफ्तार किया गया था।’

उन्होंने कहा, ‘बैंक में लूटपाट के बाद तीनों का इरादा आतंकी संगठन में शामिल होने का था’ पुलिस ने सोमवार को कहा था कि आतंकी संगठनों में शामिल होने की मंशा रखने वाले करीब 50 युवकों को पिछले कई महीनों में घाटी के विभिन्न हिस्सों से गिरफ्तार किया गया है। गौरतलब है कि पिछले छह महीने के दौरान सुरक्षाबलों ने 90 से ज्यादा आतंकियो को मार गिराया है।

अमरनाथ यात्रियों की बस पर भी किया था हमला

एनकाउंटर की यह घटना जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में अमरनाथ यात्रियों की बस पर किए गए हमले के एक दिन बाद सामने आई है। सोमवार को अमरनाथ यात्रा के दौरान हुए आतंकी हमले में 7 लोगों को मौत हो गई और 30 लोग घायल हो गए थी। मारे गए ज्यादा लोगों में गुजरात के थे। यह हमला अनंतनाग जिले के श्रीनगर-जम्मू नेशनल हाईवे पर रात को 8 बजकर 30 मिनट के करीब हुआ था।

Comments

Most Popular

To Top