Army

पुलवामा पुलिस लाइन पर आतंकी हमला, 3 जवान शहीद

पुलवामा पुलिस लाइन पर आतंकी हमले में तीन शहीद

श्रीनगर। दक्षिण कश्मीर में जिला पुलिस लाइन पुलवामा में शनिवार सुबह आतंकवादी घुसने में कामयाब रहे। आतंकी हमले में तीन जवान शहीद हुए हैं जबकि पांच सुरक्षाकर्मी गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। फिलहाल, आतंकियों से मुठभेड़ अभी जारी है।





जैश-ए-मोहम्मद ने ली जिम्मेदारी

इस हमले की जिम्मेदारी आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने ली है। मिली जानकारी के अनुसार, स्वचालित हथियारों से लैस आतंकियों का एक दल रविवार सुबह तीन बजे ग्रेनेड दागते और अपने स्वचालित हथियारों से फायरिंग करते हुए जिला पुलिस लाइन परिसर में दाखिल हो गया।

CRPF के तीन और राज्य पुलिस के दो जवान घायल

आतंकियों के अचानक किए गए अंधाधुंध हमले में सीआरपीएफ के तीन और राज्य पुलिस के दो जवान जख्मी हो गए। सुरक्षा बलों ने भी मोर्चा संभालते हुए आतंकियों को रोका, जिसके बाद इलाके में भारी गोलीबारी जारी है। एनकाउंटर के बाद पुलवामा में इंटरनेट की सुविधा बंद कर दी गई है, जिस इलाके में गोलीबारी चल रही है, वहां से सुरक्षाबलों ने करीब 36 परिवारों को निकालकर दुसरे स्थानों पर पहुंचा दिया है।

इस हमले में घायल पांच सुरक्षाकर्मियों में से चार की पहचान राज्य पुलिस के कांस्टेबल मोहम्मद याकूब जोरा के अलावा सीआरपीएफ के पम्मी कुमार, सीआरपीएफ कर्मी प्रभु नारायण तथा सीआरपीएफ कर्मी एसबी सुधाकर के रुप में हुई है। घायल सीआरपीएफ कर्मी 182वीं वाहिनी से संबधित हैं। सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच गोलीबारी जारी थी। आतंकियों की संख्या दो से तीन बताई जा रही है।

Comments

Most Popular

To Top