Army

सेना के इस जवान को महंगी पड़ी विदेशी महिला से दोस्ती

विदेशी महिला

नारनौल। हरियाणा पुलिस ने सेना की खुफिया जानकारी देने के आरोप में एक फौजी को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने यह गिरफ्तारी यहां रेलवे स्टेशन रोड पर एक चाय के दुकान पर की। आरोप है कि संदिग्ध आरोपी रवींद्र कुमार सेना में नौकरी करता है और पिछले कुछ समय से देश की सुरक्षा और हथियारों की खुफिया जानकारी मुहैया कराता है।





पुलिस ने आरोपी फौजी को कोर्ट के सामने पेश किया जहां से उसे 02 दिनों की पुलिस रिमांड पर भेज दिया गया है। आरोपी की तलाशी लेने पर पुलिस को 07 गोलियां, 02 मोबाइल तथा 03 सिम मिले हैं।

खबर के मुताबिक पुलिस को इस बात की जानकारी मिली थी कि सेना के इस जवान के विदेशी एजेंटों से वीडियो कॉल फेसबुक तथा वॉट्सअप पर संबंध बने हुए हैं और वह लालच में भारतीय सेनों के कैंपों की जानकारी, संवेदनशील जगहों के फोटो, हथियारों तथा ट्रेनिंग संबंधित जानकारी इंटरनेट के जरिए भेजता है। इस जानकारी के बदले में वह विदेशी एजेंटों से अपने बैंक खातों में पैसा भी मंगवाता है।

पुलिस को पुख्ता जानकारी होने की वजह से उसे चाय की दुकान पर धर-दबोचा गया। खुफिया खबर थी कि रवींद्र फौजी ट्रेन से नारनौल पहुंचा है और वहां से एक चाय की दुकान पर बैठा है।

बता दें कि रवींद्र नारनौल के बसई गांव का निवासी है और साल 2017 में वह सेना की 5 कुमाऊं रेजिमेंट में भर्ती हुआ था। साल 2018 में वह अमृतसर में तैनात था तब फेसबुक के जरिए विदेशी महिला के जरिए दोस्ती हो गई। शुरू में चैटिंग, बाद में महिला ने उससे यूनिट की लोकेशन आदि की जानकारी मांगी। इसके बाद वह अपनी यूनिट के साथ अमृतसर से अरुणाचल के लिए रवाना हो गया। बाद में विदेशी महिला ने जानकारी के एवज में 5,000 हजार रुपये उसके एकाउंट में जमा करा दिए।

पुलिस प्रवक्ता नरेश कुमार ने बताया कि पुलिस को इस बात की पुख्ता खबर थी कि वह देश की सुरक्षा की जानकारियां विदेशी महिला को साझा कर रहा है। लोकेशन की जानकारी मिलते ही उसे गिरफ्तार कर लिया गय़ा।

Comments

Most Popular

To Top