Army

ये शख्स तो कश्मीर की स्थिति को बदलना चाहता था लेकिन…

उमर फैयाज

नई दिल्ली। ‘मैं कई दिनों से उमर के साथ अपनी एक फोटो की तलाश कर रहा था और आखिरकार मुझे ये तस्वीर मिली….’ ये लाइनें पिछले दिनों कश्मीर घाटी में लेफ्टिनेंट उमर फैयाज की आतंकियों द्वारा किडनैप कर हत्या किए जाने के बाद उनके एक दोस्त अभिनव शुक्ला ने अपने फेसबुक वॉल पर अपने साथी उमर के साथ अपनी एक फोटो पोस्ट करते हुए लिखीं।





उमर के साथ शिमला की सैर का किया जिक्र

जी हां, एक साथी एक दोस्त और एक बैचमेट के साथ की कीमत क्या होती है और क्या होता है उसे खो देने का गम ये एक फौजी से बेहतर कोई नहीं समझ सकता है और आतंकियों के इस क्रूर कारनामे के बाद लेफ्टिनेंट उमर फैयाज के दोस्त सोशल साइट्स पर भी दुख, गुस्सा और संवेदनाएं जाहिर कर रहे हैं। उनके एक साथी अभिनव शुक्ला ने उमर के साथ शिमला की सैर का जिक्र करते हुए एक तस्वीर फेसबुक पर पोस्ट की और लिखा, डियर लेडीज एंड जेंटलमैन शायद आप इस तस्वीर के बैकग्राउंड में दिख रहे शख्स को न पहचान पाएं? लेकिन ये कोई और नहीं, बल्कि लेफ्टिनेंट उमर फैयाज हैं।

उमर फैयाज

अभिनव शुक्ला ने अपनी फेसबुक वॉल पर उमर के साथ बिताए लम्हों को यूं पोस्ट किया है।

अभिनव ने आगे जिक्र किया, तुम्हारे साथ शिमला की वो सैर! मैं अभी तक नहीं भूला हूं, जब हम एक साथ बीयर का आनंद लेते थे और तुमने मुझे कश्मीर की स्थिति से अवगत कराया था। अभिनव ने आगे लिखा कि उमर कश्मीर की स्थिति को बदलना चाहता था और देखिए आतंकियों ने उसके साथ क्या किया? भाई तुम हमेशा हमारे दिलों में जिंदा रहोगे, हम तुम्हें बहुत मिस करते हैं।

इससे पहले किए एक पोस्ट में भी अभिनव ने उमर के साथ बिताए लम्हों का जिक्र किया था जिसमें उन्होंने कहा था कि हमने तुम्हें विदेशी आतंकियों के लिए नहीं खोया बल्कि हमने तुम्हें अपने खुद के लिए खोया है. तुम सिर्फ एक शख्स नहीं तुम एक रत्न थे।

Comments

Most Popular

To Top