Army

नम आंखों से लोगों ने दी शहीद को अंतिम विदाई

लांस नायक बिहारी मरांडी

पाकुड़ (झारखंड)। बर्फीले तूफान की चपेट में आने से शहीद हुए लांस नायक बिहारी मरांडी को सोमवार को उनके पैतृक गांव रामनाथपुर में अंतिम विदाई दी गई। मौके पर पंजाब रेजिमेंटल सेंटर, रामगढ़ के सूबेदार विनोद कुमार के अलावा डीसी ए मुथु कुमार, एसपी अजय लिंडा समेत जिला प्रशासन के लगभग सभी पदाधिकारी मौजूद थे। साथ ही उनके परिजनों समेत रामनाथपुर के अलावा आसपास के गांवों के सैकड़ों लोग मौजूद थे।





शहीद लांस नायक बिहारी मरांडी के शव को लेकर बैरकपुर से बिहार रेजीमेंट के सूबेदार एस एस सिंह वायुसेना के हेलीकाप्टर से पाकुड़ हेलीपैड पहुंचे। मौके पर पंजाब रेजीमेंट, रामगढ़ के पांच जवानों ने सलामी दी। फिर जिला प्रशासन के उपलब्ध करवाए वाहन से शव को जुलूस की शक्ल में उनके पैतृक गांव रामनाथपुर ले जाया गया। वहां उनके बड़े भाई प्रधान मरांडी, प्रेम मरांडी, बबलू मरांडी के साथ ही पूरा परिवार और ग्रामीण मौजूद थे।

मौके पर ग्राम प्रधान सकल बास्की के अलावा डीसी और एसपी ने लोगों को ढांढस बंधाया। फिर बड़े भाई प्रधान मरांडी, ग्राम प्रधान तथा सूबेदार विनोद कुमार की मौजूदगी में गांव के बाहर मैदान में पूरे विधि-विधान के साथ उनका अंतिम संस्कार किया गया। इस अवसर पर वहां मौजूद भाजपा नेता हेमलाल मुरमू, झामुमो नेता दिनेश विलियम मरांडी ने भी शहीद को श्रद्धांजलि अर्पित की।

Comments

Most Popular

To Top