Army

हिजबुल कमांडर ने दी चेतावनी ‘भारतीय सेना से दूर रहें कश्मीरी युवतियां’

श्रीनगर।  हाल ही में मेजर लीतुल गोगोई के एक कश्मीरी महिला के साथ होटल में जाने को लेकर उठे विवाद के बाद हिजबुल मुजाहिदीन ने एक ऑडियो जारी करते हुए कहा है कि घाटी की युवतियां भारतीय सेना से दूर रहें, क्योंकि सेना उन्हें आतंकवादियों को पकड़ने के लिए हनी ट्रैप के तौर पर इस्तेमाल कर रही है।





हिज्बुल कमांडर  ने ऑडियो में दी धमकी

हिजबुल कमांडर रियाज नाइकू द्वारा जारी किया गया एक ऑडियो क्लिप इन दिनों घाटी में वायरल हो रहा है, जिसमें रियाज ने कहा है कि कश्मीरी लड़कियों को हनी ट्रैप में फंसाकर उनका जासूस के रूप में इस्तेमाल किया जा रहा है। ‘हमें जानकारी मिली है कि सेना लड़कियों को हिजबुल के खिलाफ जासूस के रूप में प्रयोग कर रही है।
हिज्बुल कमांडर ने सेना पर आरोप लगाते हुए लोगों को चेतावनी दी कि वह अपनी बेटियों को इस प्रपंच से दूर रखें। सेना ऐसा प्रयोजन हिजबुल के खिलाफ जासूसों का एक नेटवर्क बनाकर हथियार के रूप में करती है। आर्मी कश्मीरी युवाओं को गलत रास्ते पर धकेल रही है।

स्टूडेंट्स के आर्मी टूर पर भी जताई आपत्ति

नाइकू ने घाटी के स्कूलों के आर्मी टूर जैसे कार्यक्रमों पर भी आपत्ति जताई और कहा, ‘हम उन माता-पिता को नहीं बख्शेंगे जो अपनी बेटियों को आर्मी टूर पर भेजते हैं। ऐसे शिक्षकों को भी नहीं बख्शा जाएगा जो छात्र-छात्राओं को आर्मी टूर पर भेजने का दबाव बनाते हैं। मैं युवाओं से आग्रह करता हूं कि आर्मी की गतिविधियों में शामिल न हों और उनके मुखबिर न बनें।’ गौरतलब है कि अपने सद्भावना मिशन के तहत आर्मी घाटी में रहने वाले स्कूली बच्चों को देश के अलग-अलग स्थानों पर घुमाने के लिए ले जाती है।

रक्षक की राय :  हिजबुल कमांडर की  कश्मीरी युवतियों  को भारतीय सेना से दूर रहने की चेतावनी  या कहें  कि धमकी यह दर्शाती है की आतंकवादी निराशा के दौर से गुजर रहे हैं। सरकार और सेना लगातार शैक्षणिक कार्यक्रमों के माध्यम से स्कूली बच्चों को पूरे देश से जोड़ने का काम कर रही है यह भी उन्हें भारी पड़ रहा है।

Comments

Most Popular

To Top