Army

घाटी में सीढ़ी के जरिए घुसपैठ कर रहे हैं आतंकी, सेना ने जारी किया VIDEO

आतंकियों की सीढ़ी

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर के केरन सेक्टर में गुरुवार को सैन्यकर्मियों ने आतंकियों द्वारा की जा रही घुसपैठ की कोशिश नाकाम कर दी। इसी बीच आतंकियों के ठिकाने की तलाशी के दौरान कई चीजें बरामद हुई। बरामद किए गए सामान में गोला-बारूद मिलने के अलावा एक ऐसी सीढ़ी मिली है जिसकी जांच जारी है। ऐसा बताया जा रहा है कि इस सीढ़ी का इस्तेमाल आतंकवादी छोटी पहाड़ियों पर चढ़ने के लिए करते होंगे।





सेना की तरफ से एक वीडियो जारी किया गया है जिसमें देखा जा सकता है कि इन सीढ़ियों को अगर पूरा फोल्ड कर दिया जाए तो इसे एक बैग में भरकर भी ले जाया जा सकता है। इंटरनेट पर ऐसी सीढ़ियों की लंबाई 15-20 फुट तक मिलती है। इन सीढ़ियों का इस्तेमाल कम वजन, मजबूत होने, ले जाने में बिल्कुल आसान और फोल्डेबल होने की वजह से घुसपैठिए करते होंगे।

बता दें कि गुरुवार को आतंकियों द्वारा घुसपैठ के प्रयास के दौरान सुरक्षाबलों ने उनपर हमला बोला। फायरिंग के बाद आतंकवादी तो भाग निकले पर उनका सामान छूट गया। आशंका इस बात की है कि इस सीढ़ी का इस्तेमाल आतंकी छोटे नाले पार करने, दीवार फांदने और छोटी पहाड़ियों पर तेजी से चढ़ने के लिए करते होंगे। इस सीढ़ी की मदद से आतंकी कम समय में हमला करके फरार भी हो सकते थे।

 

Comments

Most Popular

To Top