Army

बार्डर पर तनाव, पाकिस्तान ने 12 दिन में 9 बार तोड़ा सीजफायर, सेना दे रही मुंहतोड़ जवाब

नियंत्रण रेखा

श्रीनगर। भारतीय सीमा पर पाकिस्तान की तरफ से गोलीबारी की घटनाएं लगातार बढ़ रही हैं। आए दिन किए जा रहे हमले में सीमा पर तनाव की स्थिति है। 24 घंटे के भीतर एक बार फिर पाकिस्तान ने पुंछ-मेंढर के कृष्णा घाटी और बलनोई सेक्टर में गोलाबारी शुरू कर दी। यह गोलाबारी सोमवार सुबह छह बजे शुरू हुई थी और अभी तक जारी है। रक्षा प्रवक्ता लेफ्टिनेंट कर्नल मनीष मेहता ने बताया कि पहली जून के बाद से पाकिस्तानी सेना ने नौवीं बार और 72 घंटे में छठी बार सीजफायर का उल्लंघन किया है। भारतीय सेना इसका मुंहतोड़ जवाब दे रही है।





नियंत्रण रेखा

पाकिस्तान ने पुंछ-मेंढर के कृष्णा घाटी और बलनोई सेक्टर में गोलाबारी की

  • 72 घंटे में छठी बार सीजफायर का उल्लंघनकृष्णा घाटी तथा लाम सेक्‍टर

सूत्रों के अनुसार, पाकिस्तान सैनिकों ने बिना किसी उकसावे के जम्मू संभाग के कृष्णा घाटी तथा मेंढर सेक्टर में पहले तो छोटे हथियारों और फिर बाद में मोर्टार दाग संघर्ष विराम का उल्लंघन किया। पाकिस्तान सेना ने रिहायशी इलाकों को भी अपनी गोलीबारी का निशाना बनाया, जिसमें कुछ मोर्टार रिहायशी इलाकों में जा गिरे। इस दौरान कुछ पशु इसकी चपेट में आकर घायल हो गए।

इसके अलावा, राजौरी के नौशेरा के पास लाम सेक्टकर में भी पाक की तरफ से युद्धविराम का उल्लं घन किया गया। वहां भी मोर्टार दागे गये। बताया जा रहा है कि पाकिस्तान भारतीय सीमा के सटे रिहाइशी इलाकों को निशाना बनाकर 82 एमएम और 120 एमएम के मोर्टार दाग रहा है। वहीं, लोगों में दहशत का माहौल बना हुआ है।

नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर मोर्टार व ऑटोमेटिक हथियारों से हुई फायरिंग का भारतीय जवानों ने भी मुंहतोड़ जवाब दे रहा है। अभी दोनों तरफ से गोलीबारी चल रही है। बताते चलें कि पिछले 48 घंटों में सीमा पर 5 बार पाक ने संघर्ष विराम का उल्लंघन किया है।

Comments

Most Popular

To Top