Army

स्पेशल रिपोर्ट: सेना के शीर्ष जनरलों ने की सुरक्षा तैयारी की समीक्षा

लेफ्टिनेंट जनरल रणबीर सिंह

नई दिल्ली। जम्मू कश्मीर राज्य के पुर्नगठन का विधेय़क और धारा 370 निरस्त  करने के फैसले से राज्य में  सम्भावित हालात पैदा होने के मद्देनजर थलसेना की उत्तरी कमांड के आला सैन्य अधिकारियों ने  उधमपुर में मंगलवार को अहम बैठक की है।





यह बैठक उत्तरी कमांड के जनरल ऑफिसर कमांडिंग इन चीफ लेफ्टिनेंट जनरल  रणबीर सिंह की अध्यक्षता में हुई। इस बैठक में  गुप्तचर औऱ सुरक्षा एजेंसियों के  कोर ग्रुप के  आला अधिकारी शामिल हुए।  इस बैठक में किसी भी आपात हालात से मुकाबला करने के लिये सैन्य तैयारियों का जायजा लिया गया।  इस बैठक में जनरल रणबीर सिंह ने कहा कि  शांति व सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिये जरूरी सुरक्षा तैयारी कर ली गई है।

इस बैठक में सेना के कमांडरों ने कहा कि पिछले कुछ दिनों से पाकिस्तान ने नियंत्रण रेखा के नजदीक लांच पैड में आतंकवादियों की संख्या बढ़ाने के प्रयास तेज कर दिये हैं। पाकिस्तान ने सीमा पार से आतंकवादियों की घुसपैठ बढ़ा दी है औऱ इन्हें भारतीय इलाके में भेजने के लिये संघर्षविराम  के उल्लंघन कर भारी गोलाबारी करने लगा है।  इसके अलावा पाकिस्तान ने सोशल मीडिया के जरिये जम्मू कश्मीर में लोगों को बरगलाने की कोशिशें भी तेज कर दी है।

 जनरल रणबीर ने लोगो से आग्रह किया कि पाकिस्तान की इन कोशिशों के बहकावे में नहीं आएं। उन्होंने कहा कि सोशल मीडिय़ा के जरिये  बहकाने वाली बातों को लेकर् अपने लोगों में जागरूकता पैदा करें।  उन्होंने पाकिस्तान को चेतावनी दी कि यदि वे किसी तरह का दुस्साहस करते हैं तो इसकी भारी कीमत उन्हें चुकानी होगी। उन्होंने कहा कि सुरक्षा बल  उच्च स्तर की सतर्कता बरत रहे हैं सुरक्षा बल  सुरक्षा हालात पर कड़ी निगरानी रख रहे हैं। राज्य में शांति व सुरक्षा बनाए रखने के लिये सभी एजेंसियों द्वारा तालमेल से किये जा रहे प्रयासों की जनरल रणबीर सिंह ने सराहना की।

Comments

Most Popular

To Top