Army

Special Report: सेना ने फिर चेताया- हम किसी भी चुनौती का मुकाबला करेंगे

जवानों से मिलते बिपिन रावत

नई दिल्ली। भारत और पाकिस्तान के बीच गत तीन सप्ताह से चल रहे तनाव के माहौल की पृष्ठभूमि में भारतीय सेना ने फिर पाकिस्तान को चेतावनी दी है कि मौजूदा माहौल में भारतीय सेना पूरी तरह चौकस है और किसी भी चुनौती का मुकाबला करने को तैयार है।





गौरतलब है कि भारतीय सेना ने गुरुवार को भी एक बयान जारी कर कहा था कि थलसेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने राजस्थान के सीमांत इलाकों का दौरा किया है और स्थानीय सैन्य अधिकारियों के साथ सीमा पर मौजूदा हालात की समीक्षा की है।

लेकिन शुक्रवार को थलसेना ने फिर बयान जारी कर कहा कि पिछले तीन सप्ताहों में डिजिटल मीडिया पर हमारा प्रतिद्वंदी देश कुप्रचार कर रहा है। डिजिटल मीडिया पर झूठी और फर्जी सूचनाएं जारी करवाई जा रही हैं और गलत जानकारी दी जा रही है।

इसके मद्देनजर सेना के सभी रैंकों के सैनिकों को आगाह कर दिया गया है। सेना के प्रवक्ता ने यह भी कहा कि भारतीय सेना के हर रैंक के सैनिक यह देख सकते हैं कि आतंकवादी हरकतें करवाने वाले किस तरह  झूठ और फरेब का सहारा ले रहे हैं।

गौरतलब है कि गत 14 फरवरी को पुलवामा में पाकिस्तान से हुए आतंकी हमले के बाद भारत ने गत 26 फरवरी को पाकिस्तान पर सर्जिकल स्ट्राइक किया औऱ इसके बाद पाकिस्तान ने भी अपने लड़ाकू विमान भारतीय इलाकों में भेजे। इसके बाद भारत ने पाकिस्तान से लगने वाले अपने सभी सीमांत इलाकों पर चौकसी काफी बढा दी है। वायुसेना को भी निरंतर चौकस अवस्था में रखा  गया है।

Comments

Most Popular

To Top