Army

आतंकियों के खिलाफ ताबड़तोड़ आॅपरेशन के लिए सेना तैयार, अमरनाथ यात्रा पर खास चौकसी

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर में जहां रमजान के बाद सीजफायर खत्म होते ही सुरक्षाबलों का आॅपरेशन आॅल आउट चलाया है। वही, आतंकियों के मंसूबों के खिलाफ इन्फॉर्मेशन की संख्या में बढ़ोत्तरी दर्ज की गई है। सुरक्षा बलों का कहना है कि आतंकियों के खिलाफ अब ताबड़तोड़ आॅपरेशन होंगे।





एक अखबार में प्रकाशित खबर के मुताबिक पुलिस की तरफ से इंफॉर्मेशन लगातार मिलने से अब आतंकियों को इक्ट्ठा होने और योजना बनाने नहीं दिया जाएगा। यानी जब आॅपरेशन चलते हैं तो ये आतंकी एक जगह नहीं ठहरते। उन्हें प्लानिंग करने का मौका नहीं मिल पाता और वे अपने मंसूबों में सफल नहीं हो पाएंगे।

रमजान के बाद सीजफायर खत्म होने के बाद से लगातार ऐसे आॅपरेशन होते रहेंगे, जिसके नतीजे जल्द ही सामने होंगे। सुरक्षा बल जहां अमरनाथ यात्रा के दौरान हर वर्ष ही बेहद सतर्कता बरतते हैं लेकिन इस वर्ष एक माह तक कोई आॅपरेशन नहीं किया। इसलिए इस वर्ष अमरनाथ यात्रा के दौरान सेना की दो बटालियन पहले की ही तरह राष्ट्रीय राजमार्ग- 44 पर तैनात रहेंगी।

इस यात्रा की सुरक्षा के मद्देनजर सीआरपीएफ की 30 अतिरिक्त कंपनियां लगाई गईं हैं। देखा जाए तो यात्रा पर कुल 213 कंपनियां तैनात रहेंगी।

Comments

Most Popular

To Top