Army

शहीद कै. विक्रम बत्रा के उपेक्षित स्मारक के लिए आगे आए सांसद

धर्मशाला: हिमाचल प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और सांसद शांता कुमार ने करगिल शहीद कैप्टन विक्रम बत्रा के स्मारक के सौंदर्यीकरण तथा आसपास के क्षेत्र को विकसित करने के लिए अपनी सांसद निधि से तीन लाख की धनराशि जारी करने का निर्णय लिया है। शांता कुमार कार्यालय से जिला कलेक्टर कांगड़ा को इस सम्बन्ध में एक पत्र जारी किया गया है।





शहीद कैप्टन विक्रम बत्रा (फाइल फोटो)

आपको बता दें कि पालमपुर के पूर्व विधायक प्रवीण कुमार ने सांसद शांता कुमार से मिलकर करगिल युद्ध के दौरान वीरता का प्रदर्शन करने पर परमवीर चक्र से मरणोपरांत सम्मानित शहीद कैप्टन विक्रम बत्रा के शहीद स्मारक की अव्यवस्था का जिक्र किया था। उसके बाद शांता कुमार ने शहीद स्मारक के सौंदर्यीकरण तथा साथ लगे क्षेत्र के विकास के लिए सांसद निधि से धनराशि जारी करने का निर्णय लिया है। शांता कुमार ने जिला कलेक्टर कांगड़ा को यह कार्य उपमंडल मजिस्ट्रेट, पालमपुर के माध्यम से करवाने की सिफारिश भी की है।

शहीद कैप्टन विक्रम बत्रा के स्मारक पर उगी घास को उखाड़ते पिता जीएल बत्रा

गौरतलब है कि अभी हाल ही में शहीद कैप्टन विक्रम बत्रा के स्मारक के पास गंदगी को साफ करने उनके पिता जीएल बत्रा गए थे। उन्होंने स्मारक के आसपास फैली गंदगी खुद साफ की थी। शासन की अनदेखी की वजह से उनके स्मारक पर गंदगी रहती है। पिता जीएल बत्रा ने जब सफाई को तो उनकी कुछ तस्वीरें सोशल मीडिया पर आई थीं जिसके बाद शासन की काफी आलोचना की गई थी।

Comments

Most Popular

To Top