Army

घाटी में 19 साल के बम एक्सपर्ट की तलाश में सुरक्षाबल

19 बरस का आतंकी मुन्ना

श्रीनगर। पुलवामा जिले में पिछले सप्ताह 44 राष्ट्रीय राइफल्स के एक काफिले के पास हुए विस्फोट में इस्तेमाल आईईडी को एक 19 बरस के आतंकी ने बनाया था। इस आतंकी का नाम है मुन्ना लाहौरी और इसका संबंध जैश-ए-मोहम्मद आतंकी संगठन से है।





इस वरिष्ठ खुफिया अधिकारी के मुताबिक मुन्ना लाहौरी ने ही बनाया था और उसी ने ही विस्फोट किया था। सुरक्षा एजेंसियों ने मुन्ना को पकड़ने के लिए तलाशी अभियान तेज कर दिया है।

बता दें कि 17 जून को हुए इस विस्फोट में सेना के 02 जवान शहीद हो गए थे तथा कई अन्य घायल हो गए थे। आतंकी मुन्ना को पकड़ने के लिए सुरक्षाबलों ने पुलवामा और शोपियां में कई जगह तलाशी ली है और छापे मारे हैं।

सुरक्षा एजेंसियों के मुताबिक मुन्ना वाहनों में फिट किए जाने वाले आईईडी को बनाने में माहिर है। वह बड़े पैनाने पर हथियारों और विस्फोटकों के साथ पिछले साल कश्मीर में दाखिल हुआ था। मुन्ना और उसके साथियों ने पुलवामा-शोपियां में अपना अड्डा बनाया है। यहां वे घाटी के युवाओं को स्थानीय समान से आईईडी बनाने की ट्रेनिंग दे रहे हैं।

खुफिया अधिकारी के मुताबिक दक्षिण कश्मीर के आतंकियों की कार्यशैली में बड़ा बदलाव आ रहा है। वे अपनी जिंदगी को खतरे में डाले बिना आईईडी का इस्तेमाल कर सकते हैं।

Comments

Most Popular

To Top