Army

रंग ला रही है 224 फील्ड रेजिमेंट की युवाओं को प्रशिक्षण देने की योजना

पुरस्कृत करते जवान

बॉल ऑफ फायर डिवीजन की 224 फील्ड रेजिमेंट ने ऑपरेशन सद्भावना के तहत इस वर्ष आयोजित आर्मी रिक्रूटमेंट रैली के लिए सोनितपुर जिले के पिछड़े इलाकों के स्थानीय युवाओं को प्रोत्साहन और प्रशिक्षण प्रदान किया। कुल 24 युवाओं का ZRO Shillong रिक्रूटमेंट रैली में चयन हुआ। गत 20 मई को इन युवाओं को बधाई देने तथा अन्य युवाओं को भारतीय सेना में भर्ती होने के लिए प्रेरणा देने के उद्देश्य से चारद्वार में 224 फील्ड रेजिमेंट ने ‘Youth Felicitaiton’ कार्यक्रम का सफल आयोजन किया। कार्यक्रम में युवाओं और स्थानीय निवासियों के अलावा भूतपूर्व सैनिकों ने भी भाग लिया और यूनिट के इस तरह के कार्यों की प्रशंसा की। जिन युवाओं को प्रशिक्षण प्रदान किया गया उनमें से 18 भारतीय सेना, 04 केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) और 02 असम राइफल में चयनित हुए।





Training

चयनित युवाओं में से करन बहादुर दोर्जी, विकास क्षेत्री, तोपनो जचरिआज सरीखे युवा तो बेहद गरीब परिवार से ताल्लुक रखते हैं। चुने गये युवाओं के परिजन तो यूनिट को धन्यवाद देते वक्त बेहद भावुक हो गये। युवाओं का सेना में चयन न सिर्फ इन वंचित इलाकों को राष्ट्र की मुख्यधारा से जोड़ेगा अपितु आने वाली युवा पीढ़ी को देश विकास में योगदान के लिए भी प्रेरित करेगा।

Training

इस अवसर पर मुख्य प्रबंधक रजनीश सेखिया ने यूनिट को एक प्रशस्ति पत्र भी भेंट किया। अपने संबोधन में उन्होंने कहा कि इस बदलाव से इलाके में बेरोजगारी कम होगी और लोग मुख्यधारा की तरफ बढ़ेंगे।

Comments

Most Popular

To Top