Army

लेफ्टीनेंट फैयाज हत्याकांड : इन 3 आतंकियों के पोस्टर जारी

उमर फैयाज

श्रीनगर। शोपियां पुलिस ने कश्मीर में राजपूताना रायफल्स के लेफ्टीनेंट उमर फैयाज को शादी समारोह से अगवा कर गोलियों से छलनी करने वाले गुनहगार तीन आतंकियों के पोस्टर जारी किए हैं। उसने सूचना देने के लिए दो फोन नम्बर 01933261891 और 9596768831 जारी किए हैं। सूचना देने वाले को इनाम दिया जाएगा और उसकी पहचान गुप्त रखी जाएगी। उधर, पुलिस के अलावा सेना ने भी कातिलों को पकड़ने की कवायद तेज कर दी है।





उमर फैयाज

उमर फैयाज के हत्यारों के पोस्टर जारी

जांच एजेंसियों को शक है कि फैयाज को मारने की साजिश में हिजबुल मुजाहिदीन और लश्कर-ए-तैयबा के 10 आतंकी शामिल थे। पुलिस ने इस मामले में तीन संदिग्धों को हिरासत में लिया है। फैयाज की मौत के बाद शोपियां में बड़े पैमाने पर सर्च ऑपरेशन शुरू किया गया है।

इस बीच सूत्रों से जानकारी मिली है कि वांटेड तीन आतंकियों में से कम से कम एक आतंकी फैयाज को शादी समारोह से ले गया था। संभवत: वह फैयाज को जानता था। महत्वपूर्ण बात यह है कि फैयाज के पड़ोसी तक को सिर्फ यही पता था कि वह कहीं डाक्टर है। फ़ौजी होने की बात तो कोई जानता भी नहीं था। ऐसे में अंदाजा लगाया जा सकता है कि आतंकियों का खुफिया तंत्र कितना मजबूत है।

शोपियां पुलिस ने जिन Wanted स्थानीय आतंकियों के पोस्टर जारी किए हैं उनमें इशफाक अहमद ठोकर पुत्र मजीद ठोकर और गयास-उल-इस्लाम पुत्र बशीर अह ठोकर दक्षिण कश्मीर के पडरपुरा क्षेत्र के हैं जबकि अब्बास अहमद बट पुत्र अब जब्बार बट मंत्रीबाग इलाके का है। ये तीनों हिजबुल मुजाहिदीन के आतंकी हैं। पुलिस के मुताबिक़ ये तीनों आतंकी उमर फैयाज की हत्या के अलावा बहुत सी आतंकवादी घटनाओं में शामिल रहे हैं। फैयाज हत्याकांड का केस नम्बर FIR नम्बर 94/2017 U/S 302, 364 RPC 7/27A Act 16ULA (P) Act है।

Comments

Most Popular

To Top