Army

BAT के हमले में 2 जवान शहीद, दो घुसपैठिए ढेर

कश्मीर

नई दिल्ली। पाकिस्तान की बॉर्डर एक्शन टीम (BAT) ने एक बार फिर नापाक करतूत की है। इस साल तीसरी बार भारतीय सीमा में घुसकर हमले करने की पाकिस्तान की BAT की कोशिश को गुरुवार दोपहर को पुंछ में भारतीय सेना ने नाकाम कर दिया है। भारतीय सेना ने जवाबी कार्रवाई में दो घुसपैठियों को मार गिराया। हालांकि इस कार्रवाई में दो जवान शहीद हो गए हैं।





सेना की एक पेट्रोलिंग पार्टी पर पाकिस्तान की तरफ से BAT के सशस्त्र घुसपैठियों ने गोलीबारी शुरू कर दी और दोनों तरफ से फायरिंग होने लगी। इस फायरिंग के दौरान ही घुसपैठियों को कवर देने की नीयत से पाकिस्तानी सेना की चौकियों से भी गोलीबारी की जाने लगी। बैट टीम नियंत्रण रेखा से पाकिस्तान की तरफ 600 मीटर अंदर थी और पाकिस्तानी चौकी से 200 मीटर की दूरी पर थी।

  • क्या है ‘BAT’

BAT पाकिस्तान के सैनिकों और आतंकियों की सीमा पर सक्रिय रहने वाली एक मिली-जुली टीम है। दरअसल, यह पाकिस्तान की स्पेशल फोर्स के लिए तैयार किया गया सैनिकों का एक ग्रुप है। हैरानी की बात ये है कि BAT में सैनिकों जैसी ट्रेनिंग पाए आतंकी भी हैं। इन्हें LoC में 1 से 3 किलोमीटर तक अंदर घुसकर हमला करने के लिए तैयार किया गया है। ‘बैट’ को स्पेशल सर्विस ग्रुप यानी एसएसजी ने तैयार किया है। यह पूरी प्लानिंग के साथ अटैक करती है। ये टीम पहले खुफिया तौर पर ऑपरेशन्स को अंजाम देती थी लेकिन बाद में मीडिया की वजह से खबरों में रहने लगी।

Comments

Most Popular

To Top