Army

जवाबी कार्रवाई में पाक की 4 चौकियां तबाह, 3 रेंजर्स ढेर

बीएसएफ

श्रीनगर। भारत ने अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर पाकिस्तान की गोलीबारी का करारा जवाब दिया है। गुरुवार को जवाबी कार्रवाई में भारत ने दुश्मन की 4 चौकियां तबाह कर दिए जिसमें तीन रेंजर्स के मारे जाने की खबर है। एक हफ्ते में पाकिस्तान के सात रेंजर्स की मौत हो चुकी है और करीब 13 घायल हो चुके हैं। गुरुवार देर रात तक फायरिंग होती रही।





सीमा सुरक्षा बल (BSF) जम्मू फ्रंटियर के आईजी राम अवतार ने पाकिस्तानी रेंजर्स को भारी नुकसान होने की पुष्टि करते हुए कहा कि हमने ऐसे मैसेज पकड़े हैं जिनसे स्पष्ट है कि उन्हें जान-माल का भारी नुकसान हुआ है।

गौरतलब है कि पाकिस्तान ने अरनिया में 14 सितंबर की रात को फायरिंग शुरू की थी। लगातार चार दिन गोले दागने के बाद पाकिस्तान दो रात शांत रहा लेकिन फिर से उसकी करतूत बदस्तूर जारी है। बुधवार आधी रात अरनिया, आरएसपुरा व रामगढ़ में फायरिंग शुरू कर दी और गुरुवार सुबह साढ़े नौ बजे तक जारी रखी। उसके बाद शाम छह बजे तक गोलीबारी बंद रही और दिन ढलते ही फिर गोले दागने शुरू कर दिए।

आरएसपुरा के जोड़ा फार्म में गुज्जरों के लगभग 40 परिवार अपने मवेशियों के साथ गोलीबारी के रेंज में रहे। मोर्टार दागे जाने से कई घरों को भारी क्षति पहुंची है। सात मवेशियों की मौत व तीन दर्जन पशु जख्मी हुए हैं। स्थिति को भांपते हुए प्रशासन ने सीमांत क्षेत्र के लोगों को सुरक्षित जगहों में जाने की हिदायत दी है जिसके बाद से बड़ी संख्या में लोगों ने वहां से पलायन कर दूसरे सुरक्षित स्थानों पर चले गए।

Comments

Most Popular

To Top