Army

24 सेकंड में दागे गए गोलों से ही इतना डर गया पाकिस्तान कि….

पाकिस्तान वायुसेना

नई दिल्ली: कश्मीर के नौशेरा सेक्टर के पास भारतीय सेना द्वारा पाकिस्तान के बंकरों को तबाह करने के 24 सेकंड का वीडियो सामने आने के बाद से पड़ोसी देश तिलमिलाए हुआ है। पाकिस्तान के लड़ाकू विमानों ने बुधवार को सुबह सियाचिन के पास स्कर्दू में उड़ान भरी। स्कर्दू पाकिस्तान का सीमावर्ती इलाका है। पाकिस्तान के वायुसेना अध्यक्ष ने भी बुधवार को स्कर्दू का दौरा किया और खुद लड़ाकू विमान मिराज उड़ाया। इस तरह की उड़ान अक्सर युद्ध की स्थिति में की जाती है। हालांकि, भारतीय सेना ने लड़ाकू विमान की किसी भी तरह की उड़ान को खारिज किया है।





हैरान कर देने वाले सियाचिन के ये सात खौफनाक सच !

वायुसेना चीफ ने किया एयरबेस का दौरा

पाकिस्तान मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार पाकिस्तान की वायुसेना के लड़ाकू विमानों ने सियाचिन के ग्लेशियर के पास उड़ान भरी। पाकिस्तान के वायुसेना चीफ सोहैल अमान ने सियाचिन के पास एयरबेस का दौरा भी किया। अमन ने भारत को धमकी देते हुए कहा कि, “पाकिस्तान भारत की हर हरकत का कड़ा जवाब देगा।” उन्होंने कहा कि हम ऐसा जवाब देंगे कि भारत की नस्लें याद रखेंगी।

सियाचिन

भारत ने दावों को किया खारिज

सियाचिन के पास पाकिस्तानी लड़ाकू विमानों के उड़ान भरने की खबरों को भारतीय वायुसेना ने खारिज किया है। भारतीय सेना की तरफ से कहा गया है कि, “कोई हवाई अतिक्रमण नहीं हुआ है।” सियाचिन ग्लेशियर भारत के नियंत्रण में है। दरअसल, पाकिस्तानी मीडिया की तरफ से दावा किया जा रहा था कि पाकिस्तानी वायुसेना ने अपने सभी एयरबेस को ऑपरेशनल कर दिया है। टीवी रिपोर्ट्स में कहा जा रहा है कि पाकिस्तान के वायुसेनाध्यक्ष सियाचिन पहुंचे और उन्होंने वहां एक लड़ाकू विमान भी उड़ाया।

क्या है पूरा मामला

भारतीय सेना

भारतीय सेना ने पाकिस्तान का पोस्ट तबाह कर डाला

बता दें कि मंगलवार को भारतीय सेना के द्वारा एक वीडियो जारी किया गया जिसमें भारतीय सेना नौशेरा और नौगाम सेक्टर में पाकिस्तानी की कुछ चौकियों को तबाह करती नजर आ रही थी। जिसके बाद भारतीय सेना ने इस ऑपरेशन को पाकिस्तान की तरफ से लगातार हो रही सीजफायर और घुसपैठ का जवाब बताया। भारतीय सेना ने इस ऑपरेशन में रॉकेट लॉन्चर, एंटी टैंक मिसाइल और ऑटोमेटिक हथियारों का इस्तेमाल किया था। पाकिस्तान ने भारत की इस कार्रवाई से इनकार किया था।

Comments

Most Popular

To Top