Army

LoC की तरफ बढ़ रहा है पाकिस्तान, सेना प्रमुख ने कहा- मिलेगा माकूल जवाब

आर्मी चीफ जनरल बिपिन रावत
फाइल फोटो

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 हटाए जाने के फैसले के बाद पाकिस्तान घबराहट के बीच धमकियां दे रहा है। अलावा इसके भारत-पाक रिश्तों में तल्खी बरकरार है। नियंत्रण रेखा (LoC) पर पाकिस्तान वायुसेना और सेना को लगातार तैनात कर रहा है। इसके मद्देनजर भारतीय सेना प्रमुख ने साफ तौर पर कहा है कि अगर उसने LoC पर कोई हरकत की तो उसे करारा सबक सिखाएंगे।





ऑर्मी चीफ ने कहा कि अगर वह LoC पर आना चाहते हैं तो यह उनपर निर्भर करता है, उन्हें माकूल जवाब मिलेगा। जम्मू-कश्मीर के हालात पर उन्होंने कहा कि कश्मीरी नागरिकों के साथ हमारी बातचीत पहले की तरह सामान्य है। हम उनसे बिना बंदूक के मिलते थे और उम्मीद है कि हम उनसे बिना बंदूक के ही मिलते रहेंगे।

खुफिया विभाग में जानकारी दी है कि पाकिस्तान लगातार LoC की तरफ बढ़ रहा है। शनिवार को उसने 3C- 130 मालवाहक विमान यहां भेजे थे। उनमें लड़ाकू विमानों के उपकरण लाए गए। बताया जा रहा है कि पाकिस्तान द्वारा स्कर्दू एयरबेस पर जेएफ- 17 लड़ाकू विमान को लाए जाने की संभावना है।

लद्दाख के पास स्कर्दू पाकिस्तान का एक फॉरवर्ड ऑपरेटिंग बेस है। वह इसका इस्तेमाल सीमा पर सेना के ऑपरेशन पर समर्थन देने के लिए करता है।

Comments

Most Popular

To Top